शुक्रवार को अमिताभ बच्चन की फिल्म खून पासीना की रिलीज के 45 साल पूरे हो गए और सुपरस्टार ने इसे फिल्म के सेट से एक पुरानी तस्वीर के साथ चिह्नित किया जिसमें उन्हें एक असली बाघ से ‘लड़ते’ देखा गया था।

तस्वीर के कैप्शन में अमिताभ ने खुलासा किया कि इस सीन की शूटिंग के दौरान उन्हें अपने बेटे अभिषेक बच्चन के जन्म की खबर का इंतजार था। अभिनेता ने लिखा, “फिल्म खून पासिना के लिए एक जीवित टाइगर से लड़ना .. 45 साल पूरे हो गए !!! .. चांदिवली स्टूडियो, मुंबई .. और अभिषेक के जन्म की खबर आने का इंतजार कर रहे हैं।” अभिषेक का जन्म 5 फरवरी 1976 को हुआ था।

तस्वीर में, अभिनेता को एक बाघ को जमीन पर लेटे हुए देखा जा सकता है, जबकि एक चालक दल का सदस्य पृष्ठभूमि में बैठा है। खून पसिना ने अमिताभ, विनोद खन्ना, रेखा और निरूपा रॉय की भूमिका निभाई, और 21 जनवरी, 1977 को रिलीज़ हुई। फिल्म, जिसे बॉक्स ऑफिस पर सुपर-हिट घोषित किया गया था, ने एक दृश्य के लिए नेत्रगोलक प्राप्त किया, जिसमें अमिताभ के चरित्र ने एक बाघ से लड़ाई की थी।

फिल्म की शूटिंग 1975-76 में कश्मीर में हुई थी। इस तस्वीर को फैंस के खूब कमेंट मिले। एक ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘लगता है आप लोगों ने अभिषेक के बर्थडे पर मस्ती की।

दूसरों ने 70 के दशक से अभिनेता की फिल्मों के बारे में पुरानी यादें ताजा कीं। एक प्रशंसक ने कहा, “45 साल … समय बीत जाता है। वह कैसा युग था।” “वो टाइगर भी खुश हो कर अपने आप को धन्य मानता होगा इस्स रियल लाइफ टाइगर से मिल कर (उस बाघ को वास्तविक जीवन के बाघ से मिलकर धन्य महसूस करना चाहिए), इसके बारे में कोई संदेह नहीं है,” एक अन्य ने कहा।

द कपिल शर्मा शो में हाल ही में एक उपस्थिति में, कोरियोग्राफर से फिल्म निर्माता बनी फराह खान ने खुलासा किया कि अमिताभ उनकी फिल्म ओम शांति ओम के दीवानगी दीवानगी गीत का हिस्सा नहीं थे क्योंकि वह अभिषेक की शादी की तैयारियों में व्यस्त थे। फराह ने शो में कहा, “ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की उस महीने शादी हो रही थी, यही उन्होंने हमें बताया।” इस जोड़े ने 2007 में शादी की थी।