मेहुल राठोड-संवाददाता

सूरत में 200 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सौराष्ट्र पटेल समाज छात्रावास का भूमिपूजन करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी दशहरा के दिन 15 अक्टूबर को सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज द्वारा निर्मित होने वाले 200 करोड़ रुपये के छात्रावास की जमीन पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भूमिपूजन करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, प्रमुख दानदाता हंसराज गोंडलिया परिवार, वल्लभ लखानी सहित छात्रावास परियोजना के प्रमुख दानदाता विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

संस्थान के अध्यक्ष कानजी भलाला ने कहा कि सूरत में बन रहा छात्रावास न केवल छात्रावास बल्कि पटेल समुदाय का महत्वपूर्ण केंद्र भी होगा। यह पूरे गुजरात के छात्रों के लिए उपयोगी होगा। सूरत के अलावा यह पटेल कॉम्प्लेक्स ग्रामीण बच्चों के लिए वरदान साबित होगा जो सीए, सीएस या सरकारी नौकरी की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

छात्रावास का पहला चरण दो साल में पूरा किया जाएगा, इसके बाद 2022 के अंत में 500 लडकियों के लिए छात्रावास का दूसरा चरण होगा, जो 2024 के अंत तक पूरा हो जाएगा। छात्रावास के साथ ही 500 सीटों वाला केशुभाई पटेल सभागार स्थापित किया जाएगा। पाटीदार गैलरी तैयार की जाएगी। एक हजार छात्रों के लिए छात्रावास की सुविधा होगी। युवा उद्यमियों के लिए सेवा सेतु सेंटर और बिजनेस कनेक्ट सेंटर भी शुरू किया जाएगा।