निया शर्मा ने स्टार किड्स पर कटाक्ष किया और सवाल किया कि क्या वे बॉलीवुड के लिए तैयार हैं। उसने कहा कि वे अपने परिवार के नाम के बिना काफी अचूक थे।

निया शर्मा ने फिल्म उद्योग में प्रवेश करने वाले स्टार किड्स पर तंज कसा और कहा कि उनके बारे में कुछ भी उल्लेखनीय नहीं है। उसने सवाल किया कि क्या कोई उनके प्रसिद्ध उपनामों के बिना ‘उन्हें दो बार देखेगा’।रेडियो होस्ट सिद्धार्थ कन्नन के साथ एक साक्षात्कार में, निया ने कहा, “किसी में मुझे यह बताने की दुस्साहस है कि मैं बॉलीवुड के लिए तैयार नहीं हूं और जब आप बॉलीवुड स्टार किड का चेहरा देखते हैं, तो क्या वे तैयार हैं? क्या उन्होंने उन्हें देखा है? मुझे खेद है, लेकिन कृपया मुझे यह न बताएं कि मैं तैयार नहीं हूं या मैं एक निश्चित रास्ता देख रहा हूं या मुझे आकार लेना है।”

“हम सभी देख रहे हैं कि वे लोग कौन हैं, उनके लिए अच्छा है, वे काम कर रहे हैं और बड़ी फिल्में कर रहे हैं लेकिन आप नाम एक तरफ रख दें, क्या आप उन्हें दो बार देखेंगे? (उसका सिर हिलाता है) मुझे खेद है लेकिन यह वास्तविकता है। वे बहुत अच्छा कर रहे हैं, उनके लिए अच्छा है।निया टेलीविजन पर एक लोकप्रिय चेहरा हैं और उन्होंने डिजिटल स्पेस में भी काम किया है। हालांकि, उन्होंने अभी तक फिल्मों में कदम नहीं रखा है। उसी साक्षात्कार में, उन्होंने मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी में एक छोटी भूमिका के लिए एक बैठक याद की, लेकिन इसे एक ‘बेवकूफ बातचीत’ और अपना समय बर्बाद करने वाला बताया।

2011 में, निया को शो एक हज़ारों में मेरी बहना है में अपना पहला बड़ा ब्रेक मिला, जिसमें उन्होंने समानांतर लीड मानवी चौधरी की भूमिका निभाई। इसके बाद उन्होंने जमाई राजा में रवि दुबे के साथ अभिनय किया। वह बॉक्स क्रिकेट लीग और खतरों के खिलाड़ी 8 जैसे रियलिटी शो का भी हिस्सा रही हैं।निया ने अपना ओटीटी डेब्यू विक्रम भट्ट की वेब सीरीज़ ट्विस्टेड के साथ किया, जिसमें उन्होंने 2017 में एक सुपर मॉडल की भूमिका निभाई। इस महीने की शुरुआत में, उन्हें दो घोंट नामक एक संगीत वीडियो में देखा गया था, जिसे YouTube पर 12 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।