मेहुल राठोड-संवाददाता

गुजरात के मुंद्रा से जब्त की गई हेरोइन की मात्रा 21,000 करोड़ रुपये: देश मे ड्रग्स के खिलाफ अबतक की सबसे बड़ी कार्यवाही टैल्कम पाउडर के रूप में ड्रग्स का आयात : 3 दिनों की जांच के बाद मात्रा का मूल्य लगभग 21,000 करोड़ रुपये से अधिक पाया गया: अहमदाबाद, मुंद्रा, चेन्नई, विजयवाड़ा और दिल्ली में डीआरआई के छापे: चेन्नई मे 2 ओर मुंबई से 3 लोग की गिरफ्तारी : कई कंटेनर अभी भी रास्ते मे होने की बात आई सामनेगुजरात,मुंद्रापोर्ट : डीआरआई ने 19 सितंबर को मुंद्रा बंदरगाह से दो कंटेनर जब्त किए। उन्हें जानकारी थी कि ईरान के पोर्ट से ड्रग्स सप्लाई करके भारत ले जाया जा रहा है। शुरुआती अनुमान के मुताबिक, इन ड्रग्स की कीमत 3,500 करोड़ रुपये थी, लेकिन तीन दिन की जांच के बाद यह रकम 21,000 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई। इसमें भारी मात्रा में हेरोइन है। यह टैल्कम पाउडर की आड़ में भारत लाया जा रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चेन्नई के एक दंपति गोविंद राजू दुर्गापूर्णा वैशाली और उनके पति मच्छवरम सुधाकर ने कंटेनर आयात करने का दावा किया है और कहा कि वे टैल्कम पाउडर आयात कर रहे हैं। उनकी विजयवाड़ा स्थित कंपनी आशी ट्रेडिंग कंपनी आयातक थी। निर्यात करने वाली कंपनी कंधार स्थित हसन हुसैन लिमिटेड है।

चेन्नई के दंपति को गिरफ्तार कर गुजरात के भुज कोर्ट में पेश किया गया और 10 दिनों के रिमांड पर लिया गया। ड्रग्स की आपूर्ति अफगानिस्तान से की गई थी। इसे पहले ईरान के एक अब्बास बंदरगाह पर भेजा गया और फिर इन कंटेनरों में मुंद्रा भेज दिया गया।

डीआरआई जांच कर रही है और अहमदाबाद, मुंद्रा, चेन्नई, विजयवाड़ा और दिल्ली में छापेमारी की जा रही है। मुंबई में दो और गिरफ्तार किए गए हैं। जिनमे दो अफगान बताए जा रहे हैं। इस तरह के और भी कंटेनर आने की संभावना है।

विजयवाड़ा की आशा कंपनी का मामला सामने आया है। रातों-रात कंपनी जांच एजेंसी के रडार पर आ गई। 21000 करोड़ रुपये की राशि का ड्रग्स जब्त कीया गया। दो कंटेनर में 2988 किलो हेरोइन जब्त की गई। विजयवाड़ा पुलिस के अनुसार, ड्रग्स दिल्ली भेजी जानी थी।