कांग्रेस ने आज कहा कि वह मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में पंजाब का चुनाव लड़ेगी और दोनों ही पार्टी के चेहरे होंगे।पंजाब के प्रभारी महासचिव हरीश रावत के बयान पर कि पार्टी नवजोत सिंह सिद्धू के चेहरे के रूप में चुनाव में उतरेगी,विभिन्न दलों के हमले के बाद कांग्रेस क्षति नियंत्रण में चली गई।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगला पंजाब विधानसभा चुनाव श्री चन्नी और श्री सिद्धू दोनों के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और एक दलित मुख्यमंत्री का अपमान करने के लिए भाजपा, अकाली दल, बसपा और आम आदमी पार्टी पर हमला किया।उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व से भी सवाल किया कि उन्होंने अपने मुख्यमंत्री के रूप में किसी दलित का नाम क्यों नहीं लिया और वे और बसपा, आप और अकाली दल के अन्य नेता कांग्रेस के युवा दलित नेता को कमजोर क्यों कर रहे हैं

हमारे चेहरे होंगे चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के साथ-साथ आम कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता जो उनका समर्थन करेंगे। अगर कोई कहता है कि जानबूझकर या अन्यथा एक या दूसरा चेहरा होगा, तो मीडिया द्वारा इसकी गलत व्याख्या की जा रही है,”मैं मीडिया में अपने सभी दोस्तों को बताना चाहता हूं, कृपया, आप भी युवा दलित नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें जो भूमिका दी गई है, उससे आप नाराज न हों। वह नवजोत सिंह सिद्धू के साथ हमारा चेहरा होंगे जो स्वाभाविक है,” उन्होंने कहा। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री रावत के बयान का गलत अर्थ निकाला गया है।

सुरजेवाला ने कहा, “हम भाजपा, अकाली दल, बसपा और आप से दलितों का अपमान बंद करने और उनके बारे में झूठ फैलाने का आग्रह करते हैं।”उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा, शिअद, आप और बसपा ने चन्नी की उम्मीदवारी पर ”अनावश्यक, बेशर्मी और अफसोस के साथ” हमला किया है।उन्होंने कहा, “क्या मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछ सकता हूं कि आप सात साल से सत्ता में हैं और एक दर्जन राज्यों में क्या आपने कभी किसी दलित को भाजपा का मुख्यमंत्री नियुक्त किया है? नहीं,” उन्होंने कहा, श्री चन्नी एकमात्र दलित हैं कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.