Ami Organics ipo ने निवेशकों को किया खुश, हर शेयर पर 300 रु का मुनाफा वही vijaya dignostics का शेयर कमजोर लिस्टिंग के बाद दौड़ा
जब की Ami Organics में पैसा लगाने वालों की चांदी हो गए है।

Ami Organics Listing:
स्पेशियालिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी एमी ऑर्गेनिक्स (Ami Organics) की शेयर बजार में मजबूत एंट्री हुई है. कंपनी का शेयर 300 रूपए प्रीमियम के साथ NSE पर लिस्ट हुआ है।
IPO के लिए अपर प्राइस बैंड 610 रुपए था, जबकि इसकी लिस्टिंग 902 रुपये पर BSE मे हुई है यानी जिन्हें कंपनी के शेयर मिले थे, उनको प्रति शेयर 292 रुपये का मुनाफा हुआ है।
कंपनी का शेयर 300 रूपए प्रीमियम के साथ NSE पर लिस्ट हुआ है जिस से निवेशक खुश है।
Ami Organics ने IPO के लिए शेयर की कीमत 603-610 रुपये रखी थी. एक लॉट 24 शेयरों का था, यानी इसमें अपर प्राइस बैंड के हिसाब से कम से कम 14640 रुपये निवेश करना जरूरी था Ami Organics अपने IPO के जरिए जुटाए गए फंड का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में करेगी,
वहीं फंड का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल और सामान्य कॉरपोरेट जरूरतों के लिए भी किया जाएगा.

Ami Organics मे लंबी अवधि में रहेगी और बेहतर रिटर्न की उम्मीद,

बाज़ार के जानकारों के अनुशार लंबी अवधि के लिए शेयर बेहतर दिख रहा है। पिछले 5 से 10 साल की बात करें तो कंपनी की ग्रोथ असरदार रही है। कंपनी पर 135 करोड़ रुपये का कर्ज है,
जो आईपीओ से मिलने वाली रकम से खत्म हो जाएगा, वैल्युएशन भी अच्छी है। जब की वैल्युएशन थोड़ा और कम होना चाहिए था,
कंपनी का कैपेसिटी यूटिलाइजेशन कम है जो 63 फीसदी के आस पास है।

Vijaya Diagnostic Centre Listing:
डायग्नोस्टिक चेन Vijaya Diagnostic Centre स्टॉक की लिस्टिंग तो BSE पर सिर्फ 2 फीसदी के मामूली बढ़त के साथ हुई,
लेकिन उसके बाद शेयरों में तेजी आ गई है। IPO के लिए शेयर का भाव 531 रुपये था, जबकि यह 542 रुपये पर लिस्ट हुआ. हालांकि अब Vijaya Diagnostic का शेयर 648 रुपये पर पहुंच गया है।
Vijaya Diagnostic अपने बड़े नेटवर्क के जरिए पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी टेस्टिंग सर्विसेज देती है।
इसके पास आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कोलकाता और एनसीआर में 80 डायग्नोस्टिक सेंटर और 11 रेफरेंस लैबोरेट्री हैं। पिछले फाइनेंशियल ईयर में कंपनी का मुनाफा बढ़कर 84.91 करोड़ रुपये रहा था, जबकि कंपनी की इनकम करीब 389 करोड़ रुपये थी.

Vijaya Diagnostic लंबी अवधि के लिए बेहतर रिटर्न की उम्मीद जानकारों के अनुशार Vijaya Diagnostic उन निवेशकों के लिए बेहतर है, जो लंबी अवधि के लिए इसमें पैसा लगाकर बैठे हैं। शॉर्ट टर्म के लिहाज से शेयर से दूर ही रहना चाहिए ऐसा जानकारों का मानना है|शेयर को लेकर रिटेल निवेशक या इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स, ज्यादा इंटरेस्ट नहीं दिखा या है।

मेहुल राठोड-संवाददाता