INDIA METEOROLOGICAL DEPARTMENT ने बार-बार पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया है कि गुजरात में कई स्थानों पर अच्छी तीव्रता के साथ लंबे समय तक बारिश जारी रहेगी। साथ ही, गुजरात का मौसम पूर्वानुमान भी बिल्कुल सटीक रूप से बताया है।

INDIA METEOROLOGICAL DEPARTMENT के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में गुजरात में 24.4 मिमी बारिश दर्ज हुई है। इस दौरान ओखा, द्वारका, पोरबंदर, जामनगर और राजकोट में मध्यम से भारी बारिश हुई है।

गुजरात तट से दूर दक्षिण पूर्व अरब सागर के भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके कारण राज्य में अच्छी बारिश देखी जा रही है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, गुजरात में खासकर दक्षिणी गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र में अगले दो दिनों तक भारी बारिश जारी रहेगी।

गुजरात में 14 और 15 सितंबर को बारिश की तीव्रता में ओर बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। इसके अलावा, उत्तर गुजरात और मध्य गुजरात क्षेत्र में भी 17 से 20 सितंबर के बीच मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की उम्मीद है।

राज्य में अक्टूबर के पहले सप्ताह तक बारिश जारी रह सकती है

राज्य में मॉनसून का प्रदर्शन

गुजरात में इस सीजन में मॉनसून की बारिश अच्छी रहेने की संभावना INDIA METEOROLOGICAL DEPARTMENT की ओर से  जताए जा रही है

गुजरात के लिए मौसमी चेतावनी

गुजरात के दीव, अमरेली, भावनगर, बोटाद, द्वारका, गिर सोमनाथ, जामनगर, जूनागढ़, मोरबी, पोरबंदर, राजकोट और सुरेंद्रनगर के हिस्सों में 40-50 किलोमीटर की तेज़ हवाओं और गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

गुजरात में भारी बारिश ओर मानसून अच्छा रहेने के चलते किशान ओर व्यापारीओ के चहरे पे ख़ुशी की लहर छाई हुए है।

 

Rathod Mehul Ranjitbhai