भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अगले साल इंग्लैंड में दो अतिरिक्त टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की पेशकश की है।डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, “हालांकि, प्रस्ताव – अंग्रेजी क्रिकेट के पहले से बढ़ाए गए बजट में 40 मिलियन पाउंड की संभावित कमी को कम करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया – इसके बजाय पुनर्निर्धारित टेस्ट के बजाय होगा। की पेशकश एक पुनर्निर्धारित टेस्ट अभी भी खड़ा है।”

यह इस बात पर निर्भर हो सकता है कि ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट के अधिकारों के लिए 25 मिलियन पाउंड का भुगतान करने वाले विभिन्न प्रसारक पूरे पांच दिनों के बजाय दो शाम के क्रिकेट के लिए तैयार होंगे या नहीं। “एक पूर्ण टेस्ट मैच से संभावित कमाई के साथ कॉर्पोरेट आतिथ्य, टिकट, और खाने-पीने का भी सवाल है – मैनचेस्टर खेल के लिए 10 मिलियन पाउंड से अधिक – जो कि टी 20 की एक जोड़ी से अधिक उत्पन्न हो सकता है,” रिपोर्ट जोड़ा गया।भारत तीन टी20 और तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अगली गर्मियों में इंग्लैंड में वापस आएगा, सभी जुलाई के पहले पखवाड़े में समाप्त हो गए।इस बीच, टेस्ट श्रृंखला के परिणाम को लेकर अभी भी भ्रम की स्थिति है, जिसे भारत ने ‘रद्द’ खेल से पहले 2-1 से आगे कर दिया। ईसीबी ने ओल्ड ट्रैफर्ड में रद्द किए गए पांचवें टेस्ट के भाग्य का फैसला करने के लिए विश्व क्रिकेट शासी निकाय (आईसीसी) को लिखा है।

श्रृंखला-निर्णायक मैनचेस्टर मुठभेड़ को भारतीय शिविर में एक कोविड -19 के प्रकोप के बाद बंद कर दिया गया था; अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों को मैच के आगे बढ़ने पर बीसीसीआई और ईसीबी दोनों के सामने अपनी आशंका व्यक्त करने के लिए मजबूर किया।यह पता चला है कि ईसीबी चाहता है कि आईसीसी की विवाद समाधान समिति इस मुद्दे का समाधान करे और उम्मीद करे कि एक जब्ती दी जाएगी ताकि वे बीमा का दावा कर सकें क्योंकि अगर कोविड के कारण मैच को रद्द घोषित कर दिया जाता है तो उन्हें लगभग 40 मिलियन पाउंड का नुकसान होगा। 19 और भारत सीरीज 2-1 से जीतेगा। लेकिन अगर डीआरसी के फैसले के अनुसार इंग्लैंड को जब्ती मिलती है, तो यह 2-2 का फैसला होगा और मेजबान देश बीमा का दावा भी कर सकता है।हालांकि, रविवार तक आईसीसी अधिकारियों ने कहा था कि उन्हें अभी तक ईसीबी से ऐसा कोई मेल नहीं मिला है।