मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ग्रामीण के साथ शहरी गरीबों को भी आवास देने का अभियान चला रही है। इसी अनुक्रम में सीएम योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को राशि ऑनलाइन स्थानांतरण की।

इस दौरान सीएम योगी ने बताया कि अनुभवग्राही एवं जन कल्याण को समॢपत सरकार शासन की अलग-अलग योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को दूषित मुक्त व्यवस्था के माध्यम से बिना पक्षपात के पहुंचाती है। मौजूदा की केंद्र व राज्य सरकार इसी बुनियाद पर शासन की योजनाओं का फायदा सामान्य जनता को प्राप्त करा रही है। नवीन प्रविधि का विस्तृत इस्तेमाल करते हुए योजनाएं और प्रभावी रूप से प्रयुक्त की जा रही हैं। प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार की संभावना खत्म करने के लिए डिजिटल माध्यम से पात्र लाभार्थियों के बैंक खातों में धनराशि सीधे भेजने का प्रबंध किया है।

वहीं, सीएम योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के दो लाख लाभार्थियों को डीबीटी से 1341 करोड़ की राशि ट्रांसफर की। आपको बता दें, मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री आवास योजना के 2,00,853 लाभार्थियों को योजना की पहली, दूसरी तथा तीसरी किस्त की 1341.17 करोड़ रुपये की धनराशि आनलाइन ट्रांसफर की। साथ ही उन्होंने इस अवसर पर पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल वार्ता भी की। उनसे राशि प्राप्त होने की खबर भी ली।