पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के प्रशिक्षुओं से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये से वार्तालाप किया. वही, इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी शामिल रहे. इस दौरान पीएम मोदी ने बिहार कैडर की एक महिला अधिकारी नवजोत से संवाद के दौरान कहा कि पुलिस सेवा में बेटियों का अधिक से अधिक फोर्स में आना, पुलिस सिस्टम को ठोस करेगा. वहीं, पीएम मोदी ने सभी अफसरों से निवेदन करते हुए कहा कि डिजिटल जागरूकता बढ़ाना होगा. यदि इस निर्देश में इस प्रसंग में कोई संकेत हो तो वह मुझ तक, गृह मंत्रालय तक पहुंचाइए क्योंकि आपके नवाचार और विचार वायुमंडलीय फ़्रॉड पर लगाई जा सकती है.

इसी के साथ ही कहा कि इस वर्ष की 15 अगस्त की तारीख, अपने साथ स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ लेकर आ रही है. भारत ने बीते 75 वर्षो में एक बेहतर पुलिस सेवा के निर्माण की कोशिश की है. हाल के वर्षों में पुलिस ट्रेनिंग से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर में भी बहुत उन्नति हुई हैं. पीएम ने कहा कि मैं हर साल यही कोशिश करता रहता है कि आप जैसे युवा साथियों से वार्ता करूं. आपके विचारों को लगातार जानता रहूं.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में हमारे पुलिसकर्मियों ने, भारतवासियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया है. इस प्रयास में कई पुलिस कर्मियों को अपने प्राणों ही आहूति तक देनी पड़ी है. मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं,