कोरोना संक्रमण कीर रफ्तार थमने के बाद राहत की सांस ले रहे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई हैं। रतलाम जिले से कोरोना के डेल्टा वेरिएंट की जांच के लिए दिल्ली भेजे गए 55 सैंपल में से 20 से अधिक सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना का डेल्टा वायरस पाया गया है। रतलाम के सीएमएचओ डॉक्टर प्रभाकर नानावरे की रिपोर्ट भी डेल्टा पॉजिटिव आई है। वहीं, रतलाम जिले में डेल्टा वेरिएंट की दस्तक के बाद अब डेल्टा प्लस वेरिएंट के संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है।

गौरतलब है कि रतलाम जिले में जून के महीने में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी आई है। लेकिन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कुछ मरीजों में बार-बार बुखार आने और दोबारा कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 55 सैंपल एनसीडीसी दिल्ली में जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें से 20 से अधिक सैंपल में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि हुई है।
सीएमएचओ की रिपोर्ट भी डेल्टा वेरिएंट पॉजिटिव
रतलाम जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रभाकर नानावरे मई के महीने में कोरोना संक्रमित हो गए थे। लेकिन स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह से सीएमएचओ का सैंपल भी जांच के लिए दिल्ली भेजा गया था। जहां से 3 दिन पहले आई रिपोर्ट में डॉक्टर नानावरे क्या सैंपल में भी डेल्टा वैरीअंट होने की पुष्टि हुई है। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि बीते दिनों डॉक्टर प्रभाकर नानावरे स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की बैठकों में शामिल भी हएक की मुश्किलें बढ़ गई है।

रतलाम से भारत सिंह की रिपोर्ट
समय भारत 24×7