खबर उन्नाव से, जहां भारतीय वायु सेना के जवान की दाईं आंख में गोली मारकर निर्मम हत्या का मामला सामने आया है । आज सुबह एयरफोर्स के जवान की लाश खेत के पास पड़ी मिली है । उसकी एक आँख पर गोली मारी गयी है । बताया जा रहा है कि जवान जम्मू कश्मीर यूनिट में तैनात था और 11 जून को छुट्टी पर घर आया था, लेकिन कई घंटों से गायब था, जिसके बाद आज उसका शव बरामद हुआ । हत्या की सूचना पर पुलिस मोके पर पहुंची। एसपी, सीओ, डॉग स्क्वायड और फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया । परिजनों ने एक सहकर्मी पर हत्या का अंदेशा जताया है । वहीं एसपी ने बताया की मृतक दोस्त और रिश्तेदार विनय सोनी के साथ गया था, घर नहीं लौटा । एसपी ने बताया की कोई पारिवारिक विवाद चल रहा था, जिसको लेकर विनय दबाव बनाता था, मामले की जांच के लिए और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमों को लगाया गया है, जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा ।
उन्नाव के गंगा घाट कोतवाली के वसधना गांव में एयरफोर्स जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई । बताया जा रहा है की भारतीय वायु सेना की जम्मू कश्मीर यूनिट में 27 साल के प्रतीक सिंह तैनात थे और उनके पिता ओम नारायण उन्नाव में परिवार संग रहते हैं । प्रतीक 11 जून को छुट्टी पर उन्नाव अपने घर आये थे । वहीं कल शाम को प्रतीक बाइक से कहीं बाहर निकले थे लेकिन देर रात होने के बाद भी वह घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता होने लगी । परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की लेकिन रात बीत जाने के बाद भी उनका कोई पता नहीं चल सका । जिसके बाद परिजनों ने गंगाघाट थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई । वहीं आज सुबह बसधना गाँव में सड़क के किनारे उनका शव पड़ा मिला । शव देख ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी । वहीं परिजनों को भी प्रतीक की मौत की जानकारी दी गई । एयरफोर्स जवान की हत्या की सूचना से परिजनों परिजनों में कोहराम मच गया है । मृतक के शव के पास 15 बोर के कारतूस का खाली खोखा मिला है, वहीं जवान की दाईं आंख में गोली मारी गई है । एसपी उन्नाव आनन्द कुलकर्णी, सीओ सिटी कृपा शंकर, डॉग स्क्वायड व फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने मौके की जांच की । मृतक के भाई प्रभात ने भाई के सहकर्मी पर हत्या का अंदेशा जताया है ।
वहीं घटनास्थल का एसपी आनन्द कुलकर्णी ने भी निरीक्षण किया । एसपी आनन्द कुलकर्णी ने बताया की थाना गंगाघाट में एक प्रतीक जो 27 साल के हैं यह एयरमैन का काम करते हैं फोर्स में यह छुट्टी में अपने घर में आए थे इन्हीं का एक दोस्त है जिसका नाम विनय है, यह इनको कल अपने साथ कहीं लेकर गया था । एसपी ने बताया की ये दोनों आपस में मुलाकात किए थे, दोनों आपस में मित्र थे और रिश्तेदार भी थे । एसपी ने बताया की विनय सोनी भी एयरमैन का काम करता है और अपने साथ ले गया था और इसके बाद वापस नहीं लौटा है और सुबह उनकी बॉडी मिली है और ऐसा लग रहा है इनकी हत्या की गई है । एसपी ने बताया कि परिवार जनों की तरफ से तहरीर प्राप्त की गई है अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। एसपी ने मौत के कारणों को लेकर बताया कि अभी तक जो चीजें निकल कर सामने आई है, उसमें इनका कोई पारिवारिक विवाद था जिसमें कुछ संबंधों की बात आ रही है । एसपी ने बताया की इसमें जो अभियुक्त था वह मृतक के ऊपर दबाव बनाता था कंप्रोमाइज कराने के लिए दबाव बनाता था उसी बात को लेकर प्रथम दृष्टया यह घटना की गई है । एसपी ने बताया की अभियुक्त को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा, इसमें कई टीमें लगाई गई हैं । एसपी ने बताया की जब कल भी सूचना प्राप्त हुई थी तो कांबिंग ऑपरेशन कराया गया था कई जगहों पर तलाश की गई थी और लगातार रात में सर्च ऑपरेशन परिवारजनों के साथ मिलकर चलाया गया था ।