यूपी में अवैध शराब से हुई मौतों को लेकर प्रदेश सरकार ने सख्त रुख अपनाया है। अवैध शराब की रोकथाम के लिए सभी जिलों में अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। इसको लेकर जालौन में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया है । इस दौरान उन्होंने शराब विक्रेताओ को कड़े निर्देश दिए कि अवैध शराब की बिक्री न होने पाए। यदि अवैध शराब बिकती पाई गई तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
बतादें कि सोमवार को जालौन की जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने जिला मुख्यालय उरई में शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने दुकानों में रखे स्टॉक को चैक किया। साथ ही शराब मा स्टॉक रजिस्टर से मिलान करवाया। इस दौरान शराब विक्रेताओं में हड़कम्प मचा रहा। हालांकि दुकानों पर अवैध शराब नहीं पाई गई। लेकिन स्टॉक रजिस्टर में गड़बड़ी पर उन्होंने दुकानदारों को कड़ी फटकार लगाई। साथ उन्होंने रजिस्टर प्रतिदिन मेंटेन रखने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने बताया कि कई जिलों में अवैध शराब को लेकर अप्रिय घटनाएं सामने आई हैं। इसको लेकर दुकानों की चेकिंग की जा रही है। साथ ही निर्देश दिए गए हैं। कि अवैध शराब की बिक्री न होने पाए यदि जिले में कहीं भी अवैध शराब की बिक्री पाई जाती है तो सम्बंधित व्यक्ति व दुकानदार के विरुद्ध कड़ी कार्यवाई की जाएगी।