केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में रहस्यमयी तरीके से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है लेकिन अधिकारी सिर्फ कागजों पर ही सब कुछ ठीक होने का दावा कर कर रहे है। शहरों के बाद कोरोना का कहर गांवो में बढ़ता जा रहा है लेकिन बिना पोस्टमार्टम मौतों की वजह का पता नही चल पा रहा है। अमेठी के जगदीशपुर ब्लॉक के हारीमऊ गांव में पिछले एक महीने में करीब 20 लोगों की मौत रहस्यमयी तरीके से हो चुकी है।सूचना के बाद स्वास्थ्य कर्मचारी मौके पर पहुँचे तो लेकिन खानापूर्ति कर चले गये। ग्रामीणों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम अस्पताल तक आती है और दवाइयां देकर चली जाती है आज तक किसी भी ग्रामीण की जांच नही हुई, जिससे कि पता चल सके कि आखिर लगातार हो रही मौतों की वजह क्या है।

मामला जगदीशपुर ब्लॉक के हारीमऊ गांव का है जहाँ पिछले एक महीने में करीब 18 से 20 लोगो की मौत हो चुकी है। गांव के बुजुर्ग की माने तो उसने अपने जीवन कॉल मे इतनी मौतें कभी नही देखी जितनी कि एक महीने में हो चुकी है।

-वही गांव के युवाओं की माने तो उनके गांव में पिछले एक महीने में 18 से 20 मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम आज तक गांव नही आई और न ही कोई जांच की। टीम सिर्फ अस्पताल तक आती है और दवाइयां देकर चली जाती है।

अन्य ग्रामीणों की माने तो एक-एक घर में तीन तीन मौतें हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करने कभी गांव नही आई। मरीज को लेने एम्बुलेंस आती भी है तो मरीजों को नही उठाती और वापस चली जाती है। गांव में तैनात आशाबहू घर-घर दवाइयां देकर चली जाती है। लगातार हो रही मौतों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है और कोई भी ग्रामीण घर से नही निकल रहा है।
ग्राम प्रधान की माने उनके गांव में 18 से 20 मौते हो चुकी है लेकिन मौतें किस वजह से हो रही है इसकी जानकारी किसी को नही है।स्वास्थ्य विभाग की टीम आती है और दवा देकर चली जाती है।पिछले दिनों गांव का एक व्यक्ति दिल्ली से आया था जिसको कोई दिक्कत थी और जब वो अस्पताल से दिखाकर लौटा तो उसकी मौत हो गई। उसी के मौत के बाद से उनके गांव में मौतों का सिलसिला शुरू हो गया।
गांव में लगातार हो रही मौतों पर सीएमओ आशुतोष दुबे ने कहा कि समाचार पत्रों के माध्यम से ये जानकारी मिली थी, जिसके बाद सैंपलिंग भी कराई गई थी और दवाइयां भी दी गई थी। अभी तक गांव में 13 लोगो की मौत अत्यधिक उम्र की वजह से हुई है जबकि एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है।