उन्नाव से ख़बर है, यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उन्नाव में जैविक खेती करने वाले किसान अरविंद निषाद से बातचीत की । उन्नाव जिले के सिकंदरपुर सरोसी के रहने वाले किसान अरविंद निषाद से प्रधानमंत्री मोदी ने सीधी बात की । पीएम मोदी ने किसान अरविंद निषाद से उनकी जैविक खेती के बारे में बात की । जिसमें अरविंद ने अपने अनुभव को साझा किया और अपनी खेती में उगाए गए उत्पादों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिखाए । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान अरविंद निषाद को पॉलिथीन का प्रयोग न करने का सुझाव भी दिया । किसान अरविंद ने कहा की उसका लक्ष्य है की लोगों को शुद्ध खाद्य पदार्थ मिलें, इसको लेकर वो किसानों को जैविक खेती के लिए प्रेरित कर रहे हैं ।
यहां उन्नाव के किसान अरविंद निषाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान अरविंद से जैविक खेती को लेकर बातचीत की । वहीँ पॉलीथिन के प्रयोग को लेकर किसान को पीएम नरेंद्र मोदी ने टोक दिया । वहीं किसान को पीएम नरेंद्र मोदी ने पॉलीथिन का प्रयोग ना करने का सुझाव दिया । किसान अरविंद सब्जी, चावल, मूंगफली उगा रहे हैं । आपको बता दें की किसान अरविंद जैविक खेती कर रहा है और समूह के जरिये किसानों को जोड़ रहा है । इसके साथ ही FPO ( किसानों से जुड़ा हुआ समूह ) में 250 लोगों को जोड़ चुका है । वहीं पीएम नरेंद्र मोदी से बात कर किसान खुश नजर आया । वहीं किसान अरविंद निषाद ने कहा की वो कई चीजों की जैविक खेती कर रहा है और किसानों को जागरूक कर रहा है ।
वहीं डीएम रविन्द्र कुमार ने कहा की किसान अरविंद जैविक खेती कर रहे हैं, किसानों को जिला प्रशासन लगातार जैविक खेती के लिए जागरूक कर रहे हैं । डीएम रवींद्र कुमार ने बताया की आज यह उन्नाव के लिए बहुत ही गौरव की बात है कि देश में जो 6 किसान चुने गए थे उसमें हमारे उन्नाव जनपद के किसान अरविंद जी से हमारे देश के प्रधानमंत्री ने बात की है जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए हम लोग पिछले 1 साल से कर रहे थे कई मीटिंग में हमने जैविक खेती करने को लेकर किसानों को प्रोत्साहित किया जिससे किसान चोरी की थी कर सकें उपनिदेशक कृषि और उनकी टीम ने मुख्य रूप से विशेष प्रयास करके कुछ किसानों को प्रेरित किया है साथ ही उन्होंने कहा कि जिनसे आज प्रधानमंत्री ने बात किए हैं उन्हें भी जल्द खेती के लिए कहा मेरे द्वारा सम्मानित किया जा चुका है विभिन्न जनपदों में जहां-जहां कृषि विभाग का स्टाल लगता था वहां अरविंद जाकर अपना स्टॉल लगाने के साथ ही अरविंद ने स्टाल लगाकर रिकार्ड बिक्री भी की है।जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण जनपद वासियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्नाव जनपद के किसान ने प्रधानमंत्री से बात की यह जनपद वासियों के लिए गौरवशाली क्षण हैं ।