दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा हैं कि अब ये लॉकडाउन अगले सप्ताह 3 मई को खुलेगा। इस बीच सभी आवश्यक सेवाएं उसी तरह से जारी रहेंगी जैसे पहले जारी थी। इससे कोरोना संक्रमण रोकने में मदद मिलेगी।
डिजिटल प्रेस वार्ता करते हुए उन्होंने दिल्ली में पड़ रही आक्सीजन की कमी के बारे में भी जानकारी दी।उन्होंने बताया कि दिल्ली को अब 490 मीट्रिक टन आक्सीजन अलाट की गई है। कल केंद्र सरकार ने 10 टन और बढ़ाई है। मगर दिल्ली में 335 मीट्रिक टन तक ही आक्सीजन पहुंच रही है। हम और हमारे अधिकारी रात दिन लगे हुए हैं। कई जगह हम सफल हुए हैं कुछ जगह फेल भी हुए हैं। मगर हम पूरी मेहनत से लगे हुए हैं। मगर बहुत ज्यादा कठिन परिस्थिति है।
हमने कम एक पोर्टल बनाया है जिस पर आक्सीजन मैन्यूफक्चरर से लेकर अस्पतालों तक को 2-2 घंटे में बताना होगा कि उनका स्टेट्स क्या है। जिससे यह पता चलता रहेगा कि किस अस्पताल में किस समय तक के लिए आक्सीजन बची है। जिससे समुचित कदम उठाए जा सकें।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी संक्रमण दर को कम नहीं किया जा सका है, संक्रमण दर को और भी कम किए जाने को लेकर ये कदम उठाया गया है।