मथुरा। कुख्यात माफिया पर प्रशासन लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। पांच दिन के अंदर तीन बडी कार्रवाही से जनपद के माफिया में हडकंप मचा है। पुलिस ने राया के शराब माफिया के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है। आठ साल में गैंगस्टर सहित सात मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार चल रहे शराब माफिया की 24 लाख रुपए की सम्पत्ति जब्त की है। पुलिस की इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है। यह कार्रवाई डीएम नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर की गई र्है।
एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि शराब माफिया राया थाना क्षेत्र के नगला चिकन निवासी मुकेश पुत्र दुर्गपाल की सात सम्पत्तियां जब्त की गई है। जिनकी कीमत करीब 24 लाख रुपए आंकी जा रही है।
उन्होंने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकेश के विरुद्ध पुलिस द्वारा यह कारवाई की गई है। उसके विरुद्ध पिछले आठ साल में सात मुकदमे दर्ज है। प्रदेश सरकार द्वारा माफिया गैंग की अवैध सम्पत्तियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत शराब माफिया मुकेश की लाखों की सम्पत्ति जब्त हुई है। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि ऐसे व्यक्ति जिन्होंने अवैध कृत्य कर सम्पत्तियां अर्जित की हैं। उन्हें चिन्हित किया जा रहा है। आने वाले समय में इसी तरह अन्य माफियाओं के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले 19 अप्रैल को रिफाइनरी क्षेत्र के कुख्यात जूआ किंग की 76.84 लाख की संपत्ति कुर्क कर ली गई थी। 17 अप्रैल को बल्देव क्षेत्र के एक शिक्षा माफिया की करीब एक करोड रूपय की संपत्ति कुर्क की कार्रवाही हुई थी। अब इस समाप्ति को भी कुर्क किया गया है