कोविड महामारी को लेकर जहां पूरे भारत में कोविड वैक्सीन लगाई जा रही हैं वही ऐसे समय में औरैया जनपद से एक बहुत ही हिला देने वाली तस्वीर सामने आई है औरैया जनपद में औरैया वैक्सीन की कमी पड़ जाने से जनपद में मात्र 7 सेंटरों में कोविड वैक्सीन चुन चुन कर लगाई जा रही है ।
कोरोना वैक्सीन के खत्म हो जाने से अस्पतालों में उमड़ी लोगों की भीड़ में मायूसी की लहर दौड़ पड़ी है ।
यूपी के औरैया जनपद में कोरोना महामारी को लेकर चल रहे जनपद में चलायी जा रही कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर आज बहुत ही हिला देने वाली तस्वीर आई है । अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन इंजेक्शन के कम पड़ जाने से अस्पतालों से लोगो की भीड़ वापस मायूस होकर लौटने को मजबूर है ।
सरकारी अस्पताल में लगी यह भीड़ वापस वापस लौटते वृद्ध महिला बुजुर्ग मायूस चेहरे लिए जवान यह वाक्य जो हिला देने वाला है वह किसी आम जगह का नहीं बल्कि सरकारी अस्पतालों का है वर्तमान समय में जनपद में 47 सेंटर बनाए गए हैं जहां पर कोरोना के वैक्सीन लगाए जा रहे हैं लेकिन वर्तमान समय में आज 47 में से 40 जगह कोरोना वैक्सीन खत्म हो जाने से मात्र 7 सेंटरों में कोरोना वैक्सीन धीमी गति से लगाई जा रही है । कोरोना वैक्सीन न लग पाने की वजह से जनपद वासियों में खासी मायूसी व कोरोनावायरस को लेकर काफी भय का माहौल है ।
कोरोना वैक्सीन की जनपद में कमी को लेकर जब स्वास्थ विभाग के आला अधिकारियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि जनपद में कोरोनावायरस इन खत्म नहीं हुई बल्कि कम पड़ गई है और कल तक नई खेप आ जाने की बात मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा कही गई है ।
कोरोना महामारी के इस दौर में जहां आम जनों में भय का माहौल है लोग डर डर कर जीने को मजबूर हैं ऐसे में केवल एक वैक्सीन ही उनको एक अपना राहत का रास्ता दिखा रही थी लेकिन उस वैक्सीन के भी जनपद में खत्म हो जाने से अब जनपद वासियों में अच्छा खासा भय का माहौल है तो वहीं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कल तक नई खेप आ जाने और तीव्र गति से वैक्सीनेशन का काम शुरू करने की बात कही गई है ।