उन्नाव से ख़बर है, यहां सोहरामऊ क्षेत्र में शार्ट सर्किट से डालडा व मुर्गी का दाना बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई । आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया । जिससे फैक्टरी में हड़कंप मच गया । सूचना पर लखनऊ , कानपुर , रायबरेली व उन्नाव दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और 7 घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया । देर रात तक आग दहकती रही और दमकल विभाग के कर्मचारी डते रहे । वहीं आग से करोड़ों रुपये के नुकसान की आशंका जताई गई है ।
उन्नाव के सोहरामऊ थाना क्षेत्र के सरौती गांव में सिहाग इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फैक्ट्री है, जहां मुर्गी दाना और डालड़ा बनाने का काम होता है । आज सुबह लगभग 11 बजे शार्ट सर्किट से फैक्ट्री के भूसी से भरे एक गोदाम में भीषण आग लग गई । आग इतनी जोरदार थी की धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया और पूरी फैक्टरी को आग की जद में ले लिया। किसी तरह फैक्ट्री से श्रमिक बाहर निकले । विकराल आग की लपटों से हड़कंप मच गया । वहीं आग लगने की सूचना पुलिस और फायर टीम को दी गई । वहीं फैक्टरी कर्मचारी समर्सिब्ल व अन्य संसाधनों से आग पर काबू पाने में जुट गए । वहीं लखनऊ से 3 , कानपुर व रायबरेली से एक-एक व उन्नाव के 5 फायर टेंडर को आग बुझाने में लगाये गये । फायर फाईटर्स शाम करीब 4 बजे आग पर काबू पाने में सफल रहे । रात 9 बजे तक आग को पूरी तरीके से बुझाने मे दमकल विभाग के फायर फाइटर्स पूरे जोर शोर से जुटे रहे । कई घण्टों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। वहीं आग लगने से करोड़ों रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है । फिलहाल आग से नुकसान पर फैक्टरी प्रबंधन की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है ।
सीएफओ उन्नाव ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है । लखनऊ से 3, रायबरेली व कानपुर से एक और उन्नाव की 5 फायर टेंडर को आग बुझाने में लगाया गया । गोदाम में सुलग रही आग को बुझाने का काम किया जा रहा है, वहीं आग से करोड़ों के नुकसान होने की संभावना है ।