त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिले में बड़े पैमाने पर अपमिश्रित शराब खपाने की तैयारी है। इसका खुलासा रविवार रात पुलिस के हत्थे चढ़े दो शराब तस्करों ने किया। पकड़े गए लोगों के पास से 18 पेटी में रखी 810 शीशी शराब बरामद की गई है।
आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी अन्य संसाधनों के साथ कम दाम में मिलने वाली अपमिश्रित शराब का सहारा ले रहे हैं। प्रत्याशियों के आर्डर पर न सिर्फ जिले में बड़े पैमाने पर अपमिश्रित शराब तैयार की जा रही है बल्कि दूसरे जिलों से भी लाने की कवायद चल रही है।
मुखबिर की सूचना पर रविवार देर शाम जिले की स्वाट टीम के प्रभारी विनोद कुमार यादव और संग्रामपुर के प्रभारी निरीक्षक प्रेम चंद्र सिंह ने सहजीपुर बैरियर के पास से एक बोलेरो जीप से जा रहे दो शराब तस्करों को धर दबोचा।
वाहन की तलाशी ली गई तो 18 पेटी में लादकर ले जाई जा रही 810 शीशी शराब बरामद हुई। पकड़े गए दोनों शराब तस्करों की पहचान धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रानू तथा शैलेंद्र प्रताप सिंह उर्फ टीपू निवासी दादूपुर थाना अंतू जिला प्रतापगढ़ के रूप में हुई है।
पकड़े गए लोगों ने बताया कि बरामद शराब अपमिश्रित है। इसे उन लोगों ने चुनाव में खपाने के लिए तैयार कराया है। शीशी पर लगा रैपर व बारकोड भी नकली है। सोमवार दोपहर बाद एएसपी विनोद कुमार पांडेय ने खुलासा करते हुए शराब तस्करों को पकड़ने वाली संयुक्त टीम की सराहना की।

लखनऊ , उत्तर प्रदेश से ऋषि राज की रिपोर्ट
समय भारत 24×7