बोकारो इस्पात संयंत्र बीएसएल के हॉट स्ट्रिप मिल में आग लगने से प्रोडक्शन करीब 3 घंटे प्रवाहित रहा आग पर काबू पा लिया गया है किसी के हताहत होने की खबर नहीं है घटना में एचएसएम के स्टैंड नंबर 12 और आसपास लगे केवल और अन्य सामान बुरी तरह जल गए है घटना उस वक्त घटी जब स्टील की बढ़ती मांग को देखते हुए बीएसएल मैनेजमेंट ने प्रोटेक्शन को बढ़ाने में पूरा जोड़ दिया हुआ है एचएसएम में कुछ घंटे के लिए ही प्रोटेक्शन प्रवाहित होने से इसका असर दिखेगा संचार प्रमुख बीएसएल मणिकांत धान ने बताया स्थिति सामान्य हो गई है ।
एचएसएम वापस 12:00 बज के 40 मिनट में चालू कर दिया गया है प्रोडक्शन रफ्तार पकड़ने लगी है फायर कर्मियों और कर्मचारियों के सुजबुझ से स्थिति पर काबू पा लिया गया है।
बीएसएल के उच्च अधिकारियों मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया बताया जा रहा है कि घटना सुबह 9:30 बजे घटी। वहां पर काम कर रहे कर्मियों ने अचानक स्टैंड नंबर 12 से आग की लपटें निकलती देख शोर मचाया आग की लपटें काफी ऊंची उठ रही थी हार कर्मियों ने आग पर काबू पाया प्रोडक्शन प्रवाहित होने से और सामान के जलने से बीएसएल को कितनी क्षति हुई है इसका आकलन अभी नहीं लगाया जा सकता बीएसएल प्रबंधन एक कमेटी बनाने पर विचार कर रहा है जो आग लगने के कारणों का पता लगाएं