:एनटीपीसी के सहयोगी कंपनी त्रिवेणी सैनीक द्वारा ओबी गिराने के दौरान एक ग्रामीण कोयले में दबकर बुरी तरह घायल हो गया .उक्त घायल व्यक्ति की पहचान गरीकलां निवासी निर्मल महतो के रूप में की गई है. डाड़ी पी के प्रभारी मनी लाल सिंह ने बताया कि उक्त मजदूर को गंभीर चोट लगी हैं जिन्हें आरोग्य में भर्ती कराया गया है .मिली जानकारी के अनुसार थ्रिवेणी सैनिक द्वारा ओबी गिराने
का काम सोनबरसा में धड़ल्ले से जारी था .ओबी डंप किया ही जा रहा था कि अचानक उस समय अफरा-तफरी मच गई जब केरेडारी थाना क्षेत्र के गरी कला निवासी निर्मल महतो कोयला चुनने के क्रम में ओबी के नीचे दब गया. जिसे कोयला चुन रहे अन्य ग्रामीणों ने इसको लेकर चारों तरफ सूचनाएं फैलाई और आनन-फानन में प्रशासन व ग्रामीणों के सहयोग से उक्त ओबी को हटाकर निर्मल महतो को बाहर निकाला गया. हालांकि श्री महतो ओबी में दबने के कारण बुरी तरह घायल हो गया था. जिससे कंपनी के सहयोग से बेहतर इलाज हेतु हजारीबाग भेज दिया गया.
जब इस संबंध में कंपनी के अधिकारियों से संपर्क साधने की कोशिश की गई तो उन्होंने अपना टेलीफोन तक उठाना मुनासिब नहीं समझा. सूत्रों के अनुसार किसी व्यक्ति द्वारा कंपनी अधिकारी से संपर्क साधने पर किसी भी व्यक्ति को कुछ भी बताने से इंकार कर दिया. यह भी कह दिया कि हमारे यहां किसी तरह की कोई घटना नहीं हुई है. वही इस संबंध में थाना प्रभारी मणिलाल सिंह से पूछे जाने पर बताया कि ग्रामीणों द्वारा कोयला चुनने का काम आए दिन होते रहता है . इस बीच होलपैक से ओबी डम्प किया जा रहा था और चालक द्वारा नहीं देखे जाने के कारण पीछे चुन रहे निर्मल महतो दब गया. जिसकी जानकारी मिलते ही प्रशासन और ग्रामीणों को सूचना दी गई. जिसे त्वरित कार्रवाई करते हुए ओबी हटा कर उसे बाहर निकाला गया. और इलाज हेतु हजारीबाग भेज दिया गया . बताते चलें कि इस तरह की घटना आए दिन होते ही रहता है. जिसको लेकर कई लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी है. जिसमें ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों के पुरजोर मांग के बाद परिजनों को मुआवजा तक भी कंपनी देने को मजबूर हुई है .लेकिन लापरवाही इस कदर बढ़ती जा रही है कि वहां कंपनी द्वारा वह भी गिराने की क्रम में किसी व्यक्ति को गार्ड के रूप में भी नियुक्त नहीं किया जा सका और कंपनी अपना पल्ला झाड कर निकल जाता है.