वॉइस ऑफ कॉप्स की 6वीं वर्षगांठ हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी

वॉइस ऑफ कॉप्स की 6वी वर्षगाँठ पुलिस चौकी इंद्रापुरी मे हर्षोल्लास के साथ मनाई गई है। चौकी प्रभारी सोनू कुमार उप निरीक्षक अशीष पवार उप निरीक्षक प्रशांत कुमार उप निरीक्षक आरजू सिकरवार आदि के साथ फाउंडर अनुराग चौधरी, वाइस चेयरमैन जगदीश सिंह माहौर, जनरल सेक्रेटरी ठाकुर कुलदीप सिंह, चेयरमैन उ.प्र. अमित हुड्डा, चेयरपर्सन इटावा अंजली यादव, वेस्ट दिल्ली चेयरमैन एडवोकेट प्रदीप अग्रवाल, शिव सिंह यमुना विहार, खजान सिंह, खेम सिंह, धर्मेंद्र कुमार, शिवानी यादव, नेहा सागर, मीनाक्षी आदि ने केक काटकर मिठाई बांटी। संस्थापक अनुराग चौधरी से हुई वार्ता मे उन्होंने बताया कि संस्था की स्थापना एक सपने के साथ हुई थी एक ऐसे समाज का नवनिर्माण करना जहाँ पुलिस और जनता के बीच सद्भाव, विश्वास और सम्मान हो। हमने महसूस किया कि हमारे समाज में एक बड़ी खाई है, जो पुलिस और आम नागरकिों के बीच विश्वास और समझ की कमी के कारण बनी हुई है। इसी खाई को पाटने के लिए हमने यह पहल की।

पुलिस बल हमारे समाज का एक अभन्नि अंग है। वे हमारी सुरक्षा के प्रहरी है, कानून और व्यवस्था के रक्षक है। लेकिन क्या हम कभी सोचते हैं का उनका जीवन कितना कठिन और चुनौतीपूर्ण होता है? क्या हम उनकी समर्पण भावना, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा की सराहना करते हैं?
आने वाले वर्ष में पुलिस और समुदाय के बीच और अधिक संवाद के अवसर पैदा करेंगे। हम पुलिस के कामकाज में पारदर्शतिर्ता लाने के लिए नए तरीके खोजेंगे। हम युवाओं को पुलिस के साथ जोड़ने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित करेंगे, ताकि वे भविष्य में बेहतर नागरकि बन सकें। हम पुलिसकर्मीयों के कल्याण पर भी ध्यान देंगे। उनके मानसकि स्वास्थ्य, तनाव प्रबंधन और कौशल विकास के लिए कार्यक्रम आयोजति करेंगे। हम उनके परविारों के लिए भी सहायता कार्यक्रम शुरू करेंगे, क्योंकि हम जानते हैं का एक खुश और स्वस्थ पुलिसकर्मी ही बेहतर सेवा दे सकता है। यह सब हम अकेले नहीं कर सकते। हमें आप सभी का सहयोग चाहिए। मैं आप सभी से आग्रह करता हूँ की आप भी इस मिशन का हिस्सा बनें। अगर आप एक नागरकि हैं तो पुलिस के प्रति अपना नजरयिा बदलें। उनके कठनि काम को समझें और सराहना करें। उनके साथ सहयोग करें और कानून का पालन करें।

ठाकुर कुलदीप सिंह ने ओर्गेनाईजेशन की आगामी मुख्य प्रार्मिकताएं पर बताया कि हम 5 मुद्दों पर आगे कदम रखेंगे:
1. संचार को बढ़ावा देना:
2. पारदर्शिता और उत्तरदायत्विः
3. विश्वास का निर्माण करनाः
4. सहयोग और भागीदारी:
5. सकारात्मक पुलिसिग का समर्थनः

ऑर्गेनाइजेशन का वार्षिक उत्सव देहरादून में मुख्य संरक्षक विजेंद्र गोस्वामी, स्टेट चेयरमैन हरियाणा राजकुमार हरसाना द्वारा गुरुग्राम में जिनके साथ चेयरमैन गुरुग्राम जगबीर सिंह व सेक्रेटरी ओम प्रकाश हरसाना, चित्रकूट में इंस्पेक्शन चीफ डॉक्टर जसबीर पवार व इटावा में चेयरपर्सन अंजली यादव द्वारा बड़ी में धूमधाम के साथ मनाया गया। जगदीश माहौर ने अंत मे कहा कि आपकी उपस्थिति और समर्थन ने हमें प्रेरित किया है और हमारे संकल्प को और मजबूत किया है, हम सब मिलकर वॉइस ऑफ कॉप्स के इस मिशन को और आगे बढ़ाये एक बेहतर कल का नव निर्माण करें।

उत्तराखंड, ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7