हनुमान जयंती

हनुमन जी उन देवताओं में से एक हैं, जो अपने भक्तों की भक्ति से जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. ऐसा भी माना जाता है कि लोग हर तरह के संकट के निवारण के लिए हनुमान जी की शरण लेते हैं. कहते हैं कि बिजनेस में कोई समस्या है, तो हनुमान जी से जुड़े कुछ उपायों का पालन करना चाहिए.

उपाय:-

अगर आप बिजनेस में घाटा या किसी रुकावट का सामना कर रहे हैं, तो आपको हनुमान जी की मदद लेनी चाहिए. इसके लिए मंगलवार के दिन मंदिर जाएं और संकट मोचन हनुमान जी के दर्शन करें. इस दौरान अपनी प्रार्थना बजरंगबली के समक्ष रखें और वहीं बैठकर सुंदरकांड का पाठ करें. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसा करीब 11 बार करने से बिगड़े हुए काम भी बनने लगते हैं. इस उपाय को अपनाने से आपको व्यापार में लाभ होगा. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, वे भी इस उपाय को अपना अपने करियर में खुशहाली ला सकते हैं. कुंडली के दोष दूर करने के लिए हनुमान जयंती पर हनुमान मंदिर जाकर उड़द के 11 दाने, सिंदूर, चमेली का तेल, फूल, प्रसाद आदि चढ़ाएं इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें लाभ होगा.
पान का बीड़ा, नारियाल, बूंदी का प्रसाद, चमेली का तेल, लाल सिन्दूर, लाल वस्त्र  या पीले पुष्प चढाएं

सभी कष्टों से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जयंती पर पारे से निर्मित हनुमान जी की पूजा करें और ”ॐ रामदूताय नमः” मंत्र का 108 बार रुद्राक्ष की माला से ही जाप करें.

आरुषि वेदिका

+919358925559

व्हाट्सएप नंबर +61450563737