मसूरी में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर

उत्तराखंड। मसूरी में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी के टिहरी लोकसभा के प्रभारी पूर्व कैबिनेट मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी ने मसूरी में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उनको जीत का मंत्र दिया। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को मजबूत बनाए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला ने टिहरी लोक सभा से कांग्रेस से अपनी दावेदारी पेश की।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि 2024 कांग्रेस का है इस बार कांग्रेस उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीट जीतेगी वहीं देश में 300 से अधिक सीट जीत कर केंद्र में अपनी सरकार बनायेगी। उन्होंने कहा कि टिहरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के कई प्रत्याशी अपना नाम दे रहे हैं वह सभी नाम को स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा जाएगा जिसके बाद हाईकमान द्वारा लोकसभा के प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट को विधानसभा में पास कर जोरो शोरों से प्रचार प्रसार किया जा रहा है परंतु धरातल पर वह सफल होगा यह देखना होगा। उन्होंने कहा की यूनिफॉर्म सिविल कोड गैर तांत्रिक तरीके से विधानसभा में प्रस्तुत किया गया जबकि बिल आने से पहले जनता के बीच लाकर सुझाव लिया जाना चाहिए था परंतु ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि पूर्व में देवस्थानम बोर्ड बनाया गया जिसको लेकर जनता से राय नही ली गई ना ही पंडा समाज से राय ली गई जिसके बाद भारी विरोध के बाद सरकार को देवस्थानम बोर्ड को भंग करना पड़ा ऐसी ही किसान को लेकर कानून बनाया गया, ट्रांसपोर्ट ट्रांसपोर्ट को लेकर कानून बनाया गया जिसको जनता के विरोध के बाद वापस लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता के हित के लिए नहीं बल्कि अपने स्वार्थ सिद्ध करने के लिए काम कर रही है । उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पार्टी को कमजोर समझने की गलतफहमी कर रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा ही देश का विकास किया गया है जिन योजनाओं का आज भाजपा सरकार क्रियान्वयन किया जा रहा है उन योजनाओं को कांग्रेस द्वारा लाया गया था। उन्होंने कहा कि 10 साल की भाजपा की डबल इंजन की सरकार पूरी तरह से फेल साबित हो रही है उत्तराखंड में 10 सालों में एक भी इंजीनियरिंग कॉलेज, डिग्री कॉलेज मेडिकल कॉलेज, पॉलिटेक्निक आईटीआई कॉलेज का निर्माण नहीं किया गया। प्रदेश और देश में महंगाई बदस्तूर जारी है जिसने आम लोगों की परेशान कर दिया है। उन्होने कहा कि मोदी सरकार द्वारा देषवासियों को भोजन की गारंटी दी जा रही है जबकि भोजन की गारंटी बिल कांग्रेस के जमाने में लाया गया था और यह पार्लियामेंट्री बिल है जो भी सरकार देश में बनेगी उसको इस बिल के तहत लोगों को राशन देना ही होगा। उन्होंने कहा कि 2024 कांग्रेस का है उत्तराखंड में पांचो लोकसभा सीट कांग्रेस जीतेगी वही केंद्र में भी 300 से अधिक सीट जीतकर कांग्रेस अपनी सरकार बनायेगी।

उत्तराखंड, ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7