IBCA मास्टर चॉकलेट आर्टिस्ट कम्पटीशन एडिशन 2 की विजेता रही “प्रिया वर्मा”

नई दिल्ली। इंस्टिट्यूट ऑफ़ बेकरी एंड कुलिनरी आर्ट्स द्वारा मास्टर चॉकलेट आर्टिस्ट कम्पटीशन एडिशन 2 का आयोजन किया गया। जिसमें 16 कैंडीडेट्स ने पार्टिसिपेट किया। इंस्टिट्यूट ऑफ़ बेकरी एंड कुलिनरी आर्ट्स के डायरेक्टर शेफ बालेन्द्र ने बताया कि पिछले साल फरवरी में मास्टर चॉकलेट आर्टिस्ट कम्पटीशन की शुरुआत हुई थी। इस साल मास्टर चॉकलेट आर्टिस्ट कम्पटीशन एडिशन 2 का आयोजन किया गया हैं। शेफ बालेन्द्र ने बताया कि इसमें होम शेफ और स्टूडेंट को मौका दिया जाता हैं। शेफ ने यह भी कहा कि उनका उद्देश्य लोगों के अंदर छुपे हुनर को पब्लिक तक पहुंचना हैं। आगे भी इस तरह के कंपटीशन का आयोजन लगातार करवाते रहेगें।

मास्टर चॉकलेट आर्टिस्ट कम्पटीशन एडिशन 2 में सभी प्रतिभागियों को चॉकलेट की सहायता से 6 बॉन बॉन, 6 ट्रफ़ल्स, 6 एनरोबड चॉकलेट बनाने का टास्क दिया गया। मास्टर चॉकलेट आर्टिस्ट कम्पटीशन एडिशन 2 में सभी प्रतिभागियों को 2.30 घंटे का समय दिया गया था। साथ ही प्रेजेंटेशन डी मोल्डिंग सफाई के लिए 30 मिनट अलग से दिए गए थे। सभी प्रतिभागियों ने अपना काफी अच्छा योगदान दिया। जब कंपटीशन का समय समाप्त हुआ। उसके बाद सभी जूरी मेंबर ने प्रतिभागियों के द्वारा जो चॉकलेट बनाई थी। चॉकलेट को सभी शेफ जज ने उन चॉकलेट को कट करके टेस्ट किया और देखा की किस तरीके से चॉकलेट बनायीं गयी हैं । शेफ जज ने प्रतिभागियों से यह भी पूछा की उन्होंने कौन-कौन सी सामग्री का उपयोग किया है। जूरी मेंबर ने प्रतिभागियों को उनके प्रेजेंटेशन के हिसाब से भी नंबर दिए साथ ही चॉकलेट का डिज़ाइन उनकी सजावट साफ सफाई के अकॉर्डिंग भी नंबर दिए गए थे। सभी जूरी मेंबर ने चॉकलेट की टेस्टिंग के बाद सभी प्रतिभागियों को कुछ टिप्स भी दिए। साथ ही उन्होंने सभी को आगे भी प्रतियोगिता मैं लगातार भाग लेने की सलाह दी। सभी जज प्रतिभागियों द्वारा बनाए गए सभी चॉकलेट की बहुत तारीफ की।

IBCA मास्टर चॉकलेट आर्टिस्ट कम्पटीशन एडिशन 2 की विजेता रही प्रिया वर्मा। उनको 21000 रूपये, ट्रॉफी और गिफ्ट भी दिए गए। सेकंड पोजीशन अर्चना गोयल ने हासिल किया उनको 11,000 रुपये, ट्रॉफी और गिफ्ट दिया गया। वहीं थर्ड पोजिशन कोमल कलानी ने हासिल की उनको भी 5100 रूपये, ट्रॉफी और गिफ्ट भी दिए गए।
मास्टर चॉकलेट आर्टिस्ट कम्पटीशन एडिशन 2 में जूरी मेंबर के तौर पर शेफ फिलिप एग्निस, शेफ संजय बहादुर, शेफ सुकांत दास, शेफ तरुण कुमार, शेफ शिखा गुप्ता, शेफ मोहम्मद समीर मौजूद रहे। BCA मास्टर चॉकलेट आर्टिस्ट कम्पटीशन एडिशन 2 में सभी स्पोंसर ने भी अपना बहुत अच्छा योगदान दिया। सभी जूरी मेंबर को इंस्टिट्यूट ऑफ़ बेकरी एंड कुलिनरी आर्ट्स द्वारा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। साथ ही इस इवेंट के सभी स्पोंसर को इंस्टिट्यूट ऑफ़ बेकरी एंड कुलिनरी आर्ट्स द्वारा सम्मानित किया गया और समय भारत मीडिया ग्रुप के ग्रुप एडिटर अमित वर्मा को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

 

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7