अंक ज्योतिष से जानेंअपना भविष्य, मूलांक-2

2 के अंकशास्त्र के अनुसार, जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 2, 11, 20 और 29 तारीख को होता है, उनका मूलांक 2 होता है। मूलांक 2 के लोगों का स्वभाव अत्यधिक शांत होता है। इस मूलांक के जातक तन के साथ-साथ मन से भी खूबसूरत होते हैं। साथ ही ये सुंदर लोगों की ओर जल्द ही आकर्षित हो जाते हैं।आइए जानते हैं मूलांक 2 वाले लोगों के बारे में खास बातें…
अंकशास्त्र के अनुसार, मूलांक 2 के जातक मन के धनी होते हैं। ये लोग बौद्धिक कार्यों में ज्यादा सफल साबित होते हैं। कहा जाता है कि इनका बुद्धि चातुर्य अच्छा होता है। अपने इस गुण की वजह से मूलांक 2 के लोग दूसरों से ज्यादा सम्मान पाते हैं। इनकी सबसे बड़ी खासियत ये होती है कि ये लोग विपरीत परिस्थितियों में भी बिल्कुल भी परेशान नहीं होते हैं।
2 के जातक धन जमा करने में माहिर होते हैं। सिर्फ नौकरी ही नहीं बल्कि व्यापार में ये खूब नाम कमाते हैं। संगीत, गायन, लेखन, कला आदि क्षेत्रों में भी ये अच्छा कर सकते हैं
हालांकि मूलांक के कुछ लोगों में आत्मविश्वास की थोड़ी कमी देखी जाती है। ये तुरंत निर्णय नहीं ले पाते हैं। ये जल्दी से किसी बात के लिए नहीं कह पाते हैं। साथ ही इनका स्वभाव परिवर्तनशील होता है। इनके अंदर कई बार एकाग्रता की भी कमी देखी जाती है।
2 वाले लोगों के लिए 2, 11, 20, 29 तारीख अत्यधिक शुभ साबित होती है। यदि भविष्य के लिए कोई बड़ा कदम उठाना चाहते हैं, तो इनके लिए ये तिथियां विशेष रूप से अच्छी मानी जाती हैं।

Astro Vedika
infoteller2022@gmail.com