अंक ज्योतिष से जानेंअपना भविष्य, आज मूलांक-1

विश्व की ज्योतिषीय गणना में नवग्रहों और बारह राशियों का उल्लेख है। सभी ग्रहों के राजा सूर्य हैं। अन्य ग्रह हैं- चन्द्र, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, शनि, राहु और केतु।
अंक 1 का स्वामी सूर्य ग्रह है।
मूलांक 1 के स्वामी सूर्य हैं. सूर्य सफलता, सेहत, आत्‍मविश्‍वास, नेतृत्‍व क्षमता देने वाले ग्रह हैं. मूलांक 1 के जातकों पर सूर्य का प्रभाव रहता है, जिससे ये जातक आत्‍मविश्‍वासी, साहसी और निडर होते हैं. इन लोगों में कमाल की नेतृत्‍व क्षमता होती है.मान सम्मान और यश का अंक 1 है।
1 . मूलांक आपकी किस्मत में चार चांद लगाता है और यही 1 का मूलांक आप के ऊपर क्या प्रभाव और क्या दुष्प्रभाव डालता है. कैसे 1 मूलांक वाले लोगों को जीवन में सफलता मिल सकती है और 1 मूलांक वाले लोगों को किस तरीके के उपाय करने चाहिए।
1 सूर्य का अंक है. यह बहुत ज्यादा शक्तिशाली माना जाता है. किसी भी चीज की शुरुआत 1 अंक के द्वारा ही होती है किसी भी वस्तु में एक कम या ज्यादा बहुत प्रभाव रखता है. मूलांक 1 के अंदर प्रकाश नेतृत्व राजनीति और प्रशासन के गुण पाए जाते हैं यह अपने आप में प्रकाश का भंडार भी है. जिस व्यक्ति मूलांक 1 एक का अंक उस व्यक्ति पर बहुत प्रभाव डालता है. मूलांक 1 का प्रभाव होने से व्यक्ति के ऊपर कहीं ना कहीं सूर्य का प्रभाव आ जाता है जिससे वह व्यक्ति मान-सम्मान और यश जरूर जीवन में प्राप्त करता है।

Astro Vedika
infoteller2022@gmail.com