कैसा रहेगा 27 नवंबर से 03 दिसंबर तक का साप्ताहिक “राशिफल”

जाने क्या कहते हैं आपके “सितारे” ज्योतिष वैदिका के साथ

मेष राशि :-

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद अच्छा है। इस सप्ताह आपको आय बढ़ाने के कई नए अवसर प्रप्त होंगे। आपकी सारी योजनाएं भी सफल होंगी। अगर आप नौकरी पेशा हैं तो आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा जीवनसाथी के साथ अगर कोई अनबन चल रही है तो वह भी समाप्त हो जाएगी। विद्यार्थियों को इस सप्ताह अपने वही पुराने रूटीन से बोरियत महसूस होगी। हालांकि इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको कार्मिक जीवन में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। सेहत भी सुखद बनी हुई रहेगी. जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। 

 वृषभ राशि :-

इस सप्ताह आपके अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। धन कमाने के नए अवसर प्राप्त होंगे। अगर नौकरी की तलाश है तो इस सप्ताह यह पूरी नहीं होगी। हो सकता है कि कोई नकारात्मक समाचार मिले। ऐसा भी हो सकता है कि नौकरी पेशा लोगों को बिना मन के कुछ कार्य करना पड़े। सेहत में थोड़ी बहुत गड़बड़ी हो सकती है, मगर परेशान होने वाली कोई बात नहीं होगी। वैवाहिक जीवन सुखद होगा। विद्यार्थियों को अच्छे अंक और टेस्ट में सफलता प्राप्त होगी। सप्ताह के आगे दो दिनों में आपको घर परिवार से सहयोग प्राप्त होता रहेगा। आपके सगे भाई बहनों के साथ परस्पर सामंजस्य बना हुआ रहेगा। 

 मिथुन राशि :-

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आपको धन कमाने के कई मौके मिलेंगे और सभी कार्य समय पर होंगे। हो सकता है विरोधी नुकसान पंहुचाने की कोशिश करें, मगर वह विफल रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में उन्नती मिलेगी। विद्यार्थियों को नया हुनर सीखने का मौका मिलेगा। इस हफ्ते सेहत भी दुरुस्त रहेगी। जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त बीतेगा। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको बाहर के कामों को पूरा करने के लिए जाने की जरूरत रहेगी।

 कर्क राशि :-

इस सप्ताह अपने खान-पान, दिनचर्या, सेहत और संबंध का खूब ख्याल रखने की जरूरत रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी पेट से संबंधित कोई रोग या कष्ट आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। इस दौरान कोई पुराना रोग उभर सकता है, जिसके चलते आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है। सेहत से संबंधित किसी भी समस्या को इग्नोर करने पर आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। सप्ताह का पूर्वार्ध न सिर्फ सेहत बल्कि संबंध की दृष्टि से अशुभ है। इस दौरान किसी प्रिय व्यक्ति के साथ वाद-विवाद हो सकता है, जिसके चलते आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा।

 सिंह राशि :-

यह सप्ताह गुडलक लिए है। सप्ताह की शुुरुआत से ही आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। करियर-कारोबार में मनचाही प्रगति होगी। तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। किसी मित्र या प्रभावी व्यक्ति की मदद से लाभप्रद योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। कारोबार में विस्तार की योजना साकार होती हुई नजर आएगी। लेखन अथवा शोध का कार्य करने वालों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ रहने वाला है।

कन्या राशि :-

इस सप्ताह कुछ एक अड़चनों और बाधाओं के बाद पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र पर आपके गुप्त शत्रु सक्रिय रहेंगे, लेकिन चाहकर भी आपके काम को नहीं बिगाड़ पाएंगे। आपको अपने सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग प्राप्त होगा। जिनकी मदद से आप सभी प्रकार की बाधाओं और परेशानियों को आसानी से दूर करने में कामयाब रहेंगे। यदि आप किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो उसके पूरे होने से पहले लोगों के सामने गुणगान करने से बचें। यदि आप अपनी नौकरी या फिर काम-धंधे में बदलाव की योजना बना रहे हैं तो आपको इस संबंध में बहुत सोच-समझकर निर्णय लेने की जरूरत है।

 तुला राशि :-

यह सप्ताह तमाम तरह की चिंताओं से मुक्ति दिलाने वाला साबित होगा। किसी व्यक्ति विशेष की मदद से बड़ी समस्या का समाधान निकल आने पर आप राहत महसूस करेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। उच्च शिक्षा में आ रही बाधाएं दूर होंगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस सप्ताह कारोबार में अप्रत्याशित लाभ होगा। बाजार में आई तेजी का आप पूरी तरह से लाभ उठाने में कामयाब होंगे। इस दौरान बिजनेस से जुड़ी कोई बड़ी डील हो सकती है। अचानक से अटके धन की प्राप्ति के योग बनेंगे।

 वृश्चिक राशि :-

 यह सप्ताह थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए रह सकता है। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो कोई भी सौदा या फिर कहें बड़ी डील करते समय खूब सावधानी बरतें अन्यथा फायदे की जगह नुकसान झेलना पड़ सकता है। इस सप्ताह आपको बाजार में अपनी साख को बनाए रखने के लिए अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। यदि आप पार्टनरशिप में व्यवसाय करते हैं तो किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें। सप्ताह की शुरुआत में कामकाज के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगी। यात्रा थकान भरी और उम्मीद से कम फल प्रदान करने वाली रहेगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों का मनचाही सफलता पाने के लिए आलस्य छोड़ कठिन परिश्रम करना पड़ेगा।

 धनु राशि :-

शारीरिक स्वास्थ्य में कमी आयेगी। ऊर्जा का अभाव रहेगा। अधिक भागदौड, मजबूरी, विवशता आदि बनी रहेगी। व्यापार में छोटी-छोटी समस्याओं से मानसिक तनाव बनेगा, लेकिन समाधान भी होगा। धन का लाभ होगा। परिवार में असामंजस्य बनेगा। मान-सम्मान का ध्यान रखें। यात्रा सम्भलकर करें। स्वजनों के साथ अचानक झगड़े की स्थिति रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। प्रेम संबंधों में साथी के व्यवहारों से आपको खुशी रहेगी।

 मकर राशि :-

मकर राशि के जातकों के लिए सप्ताह मिला जुला रहेगा। यदि कोई अपना आप से नाराज हो गया है तो उसे आप इस हफ्ते मनाने में सफल होंगे। जो भी नई योजनाएं बना रहे हैं, वह सभी सफल होंगी। यदि नौकरी पेशा हैं तो नई जिम्मेदारियों को निभाने के लिए तैयार हो जाएं। सेहत दुरुस्त रहेगी और वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। आप काम के साथ हल्के किस्म के व्यायाम को भी महत्व देते हुए रहेंगे।

 कुम्भ राशि :-

इस सप्ताह आप हर कार्य को आत्मविश्वास से करेंगे और सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरी पेशा हैं तो यह वक्त आपके लिए अच्छा है। आपका अपने कार्य मन भी लगेगा और आप अपने अधिकारियों को खुश भी रख पाएंगे। हर ओर आपके कार्य की तारीफ होगी। इतना ही नहीं, परिवार का सहयोग प्राप्त होगा और आप परिवार के सदस्यों को नई और विशेष सुविधाएं प्राप्त कराएंगे। आलस्य करने से बचें और जीवनसाथी के साथ संबंधों को सुधारें। हालांकि कुछ धन और जल्द ही देने की जरूरत शर्तों के अनुसार बनी हुई रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप वैवाहिक जीवन में परस्पर समांजस्य से युक्त रहेंगे।

 मीन राशि :-

इतने समय से शनि के प्रकोप से जिन मुसीबतों का आपको सामना करना पड़ रहा है वह इस सप्ताह भी समाप्त नहीं होंगी। किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें। नौकरी पेशा हैं तो थोड़ा सर्तक रहें। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा मगर बेवजह चिंता में रहेंगे। प्रेम संबंधों में चल रही परेशानियां दूर होंगी। प्रेम संबधों में मधुरता की स्थिति को बनाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु धन निवेश व विदेश के कामों में तरक्की अर्जित करने के लिए आपको लगातार मेहनत की जरूरत रहेगी।

 

ज्योतिष वैदिका
व्हाट्सएप नंबर:- 8127722837

infoteller2022@gmail.com