अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी से सुसज्जित मणिपुर की महिला फुटबाल टीम ने राजस्थान को 15-0 से पराजित किया

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ एवं गाजियाबाद फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा आयोजित 28 वीं सीनियर महिला फुटबॉल चैंपियनशिप में आज दूसरे दिन का मैच ग़ाज़ियाबाद के महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम के फुटबाल मैदान पर मणिपुर बनाम राजस्थान के बीच खेला गया। 19 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों से सुसज्जित मणिपुर की टीम ने मैच शुरू होते ही छोटे-छोटे पास कर अच्छे तालमेल से शानदार खेल का प्रदर्शन किया।
मैच शुरू होते ही मणिपुर की खिलाड़ियों ने राजस्थान के ऊपर लगातार आक्रमण किया। मणिपुर की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी नगंगाम बाला देवी ने 4 मिनट, 26 मिनट और 30 मिनट में गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए मणिपुर के लिए तीन गोल किए। मणिपुर की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी नोवरेम प्रियंगा देवी ने 10,13 और 42 मिनट में गोल कर अपनी भी हैट्रिक की। इनके अलावा अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी दसमी ग्रेस ने 22 मिनट में गोल कर मणिपुर की बढ़त 7-0 कर दी। खेल के 35 मिनट में नॉनगामी कपत्र शिबानी देवी ने गोल कर स्कोर 8-0 कर दिया, जबकि इरम परमेश्वरी देवी ने 45 मिनट में गोल कर मणिपुर का स्कोर 9-0 कर दिया। प्रथम हाफ की सीटी बजने पर मणिपुर की टीम 9-0 से आगे थी। दूसरे हाफ का खेल शुरू होते ही मणिपुर की टीम ने राजस्थान के ऊपर दबाव बना रखा था और आक्रमण करना शुरू कर दिया। खेल के 52 मिनट में लगान गम बाला देवी ने गोलकर अपनी टीम की बढत 10-0 कर दी। खेल के 53 मिनट में हेगुज़ाम दया देवी ने गोलकर स्कोर 11-0 कर दिया, जबकि खेल के 63 एवं 82 मिनट में ओएनम बबीता देवी ने दो गोल कर स्कोर 13-0 कर दिया। खेल के 69 में मिनट में लिसम बबीना देवी ने गोलकर स्कोर 14-0 कर दिया और खेल के 87 मिनट में नोवरेम प्रियंगा देवी ने गोल कर स्कोर 15-0 कर दिया अंतिम सिटी बजने पर मणिपुर 15-0 से विजयी रही।

मीडिया पार्टनर आईसीसीपीएल के मीडिया प्रभारी नीरज गुप्ता ने बताया कि अगला लीग मैच 27 नवंबर दिन सोमवार दोपहर एक बजे यूपी और राजस्थान की टीम के बीच खेला जाएगा। इस मौके पर यूपी फुटबॉल संघ के सचिव मोहम्मद शाहिद, नेशनल फुटबॉल प्लेयर राणा अनवर, गाजियाबाद अध्यक्ष प्रणव पांडे, सचिव हेमंत पवार, अमित रावत, निखिल कुमार, पवन त्यागी, वाजिद अली, अंकुश विश्‍नोई और अभिनव भंडारी आदि खेल प्रेमी मौजूद रहे।

स्पोर्ट्स डेस्क
समय भारत 24×7