कैसा होगा 02 अक्टूबर से 08 अक्टूबर तक का आपका साप्ताहिक “राशिफल”

जाने क्या कहते हैं आपके “सितारे” ज्योतिष वैदिका के साथ

मेष राशि :-

इस हफ्ते आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। भाई-बहनों से अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए आपको प्रयास करना चाहिए। क्योंकि इस सप्ताह उनसे किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभुत्व तो बना रहेगा लेकिन जैसा पहले भी बताया है आपको किसी से भी व्यर्थ लड़ाई-झगड़े से बचना होगा, अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है। पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां बनी रह सकती हैं और आपके माता-पिता का स्वास्थ्य भी चिंता का विषय बना रह सकता है। आपका आपकी माता जी के प्रति स्नेह बढ़ेगा और आप उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। संतान के लिए समय वृद्धि कारक है। इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए समय बेहतर चल रहा है उन्हें इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहिए। आपका किसी स्थान पर स्थानांतरण भी हो सकता है लेकिन घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वह आपके हित में ही होगा। वाद-विवाद अथवा कोर्ट कचहरी के मामले में विजय मिल सकती है। ख़र्चों में थोड़ी वृद्धि होगी आमदनी सामान्य रह सकती है।

 वृषभ राशि :-

इस सप्ताह आपके कार्यस्थल पर कुछ बदलाव हो सकते हैं और ऐसा संभव है कि आपको शुरुआत में उन बदलावों से सामंजस्य बिठाने में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़े। लेकिन समय के साथ परिस्थितियां बदलेंगी और आप अपने कार्यालय में अच्छे पलों का आनंद लेंगे। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। इस सप्ताह आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचना चाहिए और किसी भी व्यक्ति की गारंटी लेने से बचें। संतान के लिए बेहतरीन समय रहेगा और इस दौरान आप उनकी गतिविधियों से पूर्ण रुप से संतुष्ट भी रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी समय मूल्यवान है और इस दौरान उन्हें उनके प्रयासों का उचित परिणाम प्राप्त होगा और वे भविष्य की योजनाओं के लिए अधिक स्फूर्तिवान बनेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले जातकों के लिए समय अच्छा है और उन्हें सफलता मिलने के संकेत दिखाई दे रहे हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना आप के लिए आवश्यक है। क्योंकि इस दौरान कोई रोग आप को अपनी चपेट में ले सकता है। पिता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनसे अपने संबंधों को सामान्य बनाए रखें।

 मिथुन राशि :-

इस सप्ताह आप काफी व्यस्त रहेंगे और अपने कुछ पुराने रिश्तो के कारण आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। ध्यान रखें कोई भी विधि अथवा कानून विरुद्ध कार्य ना करें अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुख और शांति से भरपूर रहेगा और आपकी माता जी भी अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगी। आपको अपने परिवार में सुख की प्राप्ति होगी और आप अधिकांश समय परिजनों के साथ बिताना पसंद करेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी और अपने ऑफिस में आपके काम को सराहना मिलेगी। आपकी आमदनी में भी अच्छा इज़ाफा हो सकता है। आप अपनी विद्या और ज्ञान के बल पर अच्छा धन अर्जित कर पाने में सफल होंगे। बासी, अधिक तेल-मसालेदार भोजन से बचें। आपकी संतान इस समय में प्रसन्न रहेगी और अपनी हर गतिविधि में अच्छा प्रदर्शन करेगी जिससे आपको गर्व भी महसूस होगा। विद्यार्थियों को विद्या के क्षेत्र में कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है और इस दौरान उनकी स्मरण-शक्ति में जबरदस्त वृद्धि होगी। आप कोई कर्ज चुकाने में सफल होंगे जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। अचानक धन हानि के उपरांत धन लाभ की स्थिति बनेगी।

 कर्क राशि :-

इस सप्ताह आपकी कोई मनचाही मुराद पूरी हो जाएगी जिससे आप बहुत प्रसन्न होंगे और साथ ही आपको अच्छा धन लाभ भी होगा। कार्य क्षेत्र के लिए समय बेहतरीन रहेगा और आप अपने ऑफिस में पदोन्नति के हकदार बनेंगे। आपकी सैलरी में भी वृद्धि हो सकती है। घर परिवार का वातावरण बहुत ही खुशनुमा रहने वाला है और परिवार में उत्सव का माहौल होगा। इसके साथ साथ कोई मांगलिक कार्य भी घर पर हो सकता है जिसके कारण सभी परिजन खुश होंगे। भाई-बहनों के लिए अच्छा समय है और वह अपने-अपने क्षेत्रों में उन्नति प्राप्त करेंगे। सप्ताह के मध्य में अचानक से कुछ खर्च बढ़ सकते हैं। आप अपने विरोधियों पर भारी पड़ेंगे और आप उनकी हर चाल को नाकाम कर देंगे। विद्यार्थियों के लिए समय मिला-जुला रहेगा और उन्हें अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है लेकिन उसके लिए अधिक मेहनत भी करनी होगी। अपनी संतान के लिए समय ठीक-ठाक रहेगा और वह पूर्ण रूप से ऊर्जावान रहेंगे। यदि आप साझेदारी में कोई व्यवसाय करते हैं तो व्यवसाय में लाभ होगा लेकिन दूसरी ओर आपके साझेदार से आपकी कहासुनी हो सकती है।

 सिंह राशि :-

इस सप्ताह आप अपने कार्य स्थल पर पूरा ध्यान देंगे और इसके परिणाम स्वरूप आपको अच्छे रिजल्ट प्राप्त होंगे। वरिष्ठ अधिकारियों से आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा और अपने स्वयं के प्रयासों तथा सरकार की ओर से आपको लाभ मिल सकता है। भाई-बहन आनंद से रहेंगे तथा मित्रों और रिश्तेदारों का सहयोग आपको प्राप्त होगा, जो आपकी खुशी को और बढ़ाएगा। अच्छी आमदनी के योग हैं हालांकि अनचाहे खर्च भी हो सकते हैं। संतान को कुछ समस्या होने के कारण आपको उन पर ध्यान देना आवश्यक होगा। किसी बात को लेकर वे इरिटेट हो सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ चुनौतियों अथवा रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि प्रतिस्पर्धी परीक्षा में आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना दिखाई दे रही है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा, छोटी-मोटी तकरार हो सकती है। किसी बात को लेकर आपकी माता जी आप से नाराज हो सकती हैं। आपके पिताजी को उनके कार्य स्थल पर पदोन्नति मिलने की संभावना है। अधिक प्रयासों से आपको कार्य में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और वाहन बेहद सावधानी से चलाएं।

कन्या राशि :-

इस सप्ताह आप जो भी निर्णय लेंगे वह आपके जीवन के बेहतर निर्णय में से एक होंगे और भविष्य में आप की सफलता का मार्ग प्रशस्त करेंगे। आप के मार्ग में अनेक अवसर आएँगे। यदि आप इनका लाभ उठा पाएं तो अच्छा धन लाभ प्राप्त करेंगे। आपका कुटुंब अर्थात संयुक्त पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा और आपकी पूरी फैमिली में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है। लेकिन आपके स्वयं के पारिवारिक जीवन में कुछ तनातनी रह सकती है। आपका मन अशांत रहेगा और आप अपने पारिवारिक जीवन से संतुष्ट महसूस नहीं करेंगे। इस दौरान प्रॉपर्टी आदि से अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना दिखती है। संतान को अत्यधिक गुस्से से बचा कर रखें क्योंकि ऐसी स्थिति में उन्हें शारीरिक समस्याएं और विशेष रूप से बुखार आदि हो सकता है। ऑफिस में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा और उसका आपको अच्छा फल मिलेगा। सरकार से आपको लाभ मिल सकता है और वरिष्ठ अधिकारी आप के पक्ष में दिखाई देंगे।

 तुला राशि :-

इस सप्ताह आपकी सलाह से लोगों के बिगड़े हुए काम बनेंगे और इससे लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। समाज में आपको मान-सम्मान मिलेगा। किसी आवश्यक कार्य से सुदूर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपके पिताजी भी विदेश यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रह सकती है। मेहनत जारी रखें और शॉर्ट-कट अपनाने से बचें। संतान के लिए स्थिति बेहतर रहेगी और उन्हें अपने क्षेत्र में तरक्की मिलेगी जिससे आपका मन भी खिला-खिला रहेगा। आपके पारिवारिक जीवन में अशांति रह सकती है जिसकी वजह से आप परेशान महसूस करेंगे। विद्यार्थियों को उत्तम फल की प्राप्ति होगी और उनकी शिक्षा के लिए यह समय अच्छा रहेगा। आपके खर्चों में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि हो सकती है लिहाजा उन पर नियंत्रण रखने का प्रयास करना चाहिए।

 वृश्चिक राशि :-

इस सप्ताह आप अनेक प्रकार के सुखों का आनंद लेंगे और इन्हीं पर अधिक खर्च भी करेंगे। लेकिन आपको घबराने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। क्योंकि इस दौरान आपकी आमदनी में भी इजाफा होगा और आप धन लाभ प्राप्त करेंगे। आपके दिए हुए सुझाव आप के वरिष्ठ अधिकारियों को बहुत पसंद आएंगे और इस कारण आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और अधिकारियों से आपको लाभ प्राप्त होगा। सरकारी क्षेत्र से लाभ होने के अच्छे आसार दिखाई देते हैं। अपने सहकर्मियों से संबंधों को अच्छा बनाए रखें और किसी भी कारण उनसे बिल्कुल ना उलझें। पारिवारिक जीवन में अपने भाई-बहनों की सेहत का ध्यान रखें और उनसे झगड़ा बहस बाजी ना करें। कार्य क्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। सप्ताह के अंत में आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं और संभवतः यात्रा किसी तीर्थ स्थान की भी हो सकती है। संतान के लिए समय आनंदित करने वाला है और आप उनसे संतुष्ट रहेंगे तथा विद्यार्थी वर्ग के लिए भी बेहतरीन समय रहेगा। कुछ जातक शिक्षा हेतु विदेश यात्रा भी कर पाएंगे। इस दौरान आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा, बस अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

 धनु राशि :-

इस सप्ताह आपके पास बहुत कुछ करने के लिए होगा इसलिए अपनी ऊर्जा को बचा कर रखें और सही समय आने पर उसका सदुपयोग करें। कार्यस्थल पर आपके लिए बेहतरीन समय रहेगा और इस दौरान आपके प्रयासों का उचित परिणाम मिलेगा और आप पद प्राप्ति की ओर बढ़ेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों और बड़ों का साथ आपको मिलेगा। आपका स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है उस पर ध्यान दें। किसी से भी कड़वे वचन ना बोलें क्योंकि यह आपके कुटुंब में आपके रिश्ते में लड़ाई झगड़ा उत्पन्न कर सकता है। अधिक तला-भुना तथा मसालेदार भोजन ना करें। पारिवारिक जीवन सुख शांति से भरा रहेगा और इस दौरान आप प्रॉपर्टी से रेंटल इनकम कमा पाएंगे। आपकी इनकम में जबरदस्त वृद्धि होगी और आपको अनेक प्रकार से धन लाभ का मार्ग सुगम होगा। आप अपने किसी पुराने वाहन अथवा प्रॉपर्टी को बेच कर भी अच्छा पैसा अर्जित कर पाएंगे। आपकी संतान के लिए यह सप्ताह काफी उपयोगी रहेगा और इस दौरान उनको चारों ओर से तरक्की प्राप्त होगी। यह विद्यार्थियों के लिए बेहतरीन समयों में से एक है। इस अवधि में न केवल उनके ज्ञान में वृद्धि होगी बल्कि साथ ही साथ उनका मन नई-नई चीजों को समझने और जानने में लगेगा।

 मकर राशि :-

इस सप्ताह सबसे ध्यान देने योग्य बात यह रहेगी कि आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा, क्योंकि सबसे कमजोर पक्ष यही रह सकता है। आपके अंदर किसी बात को लेकर गुस्से और ज़िद की वृद्धि होगी, जिसका दुष्परिणाम आप को झेलना पड़ सकता है। जहां एक ओर आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, वहीं दूसरी ओर आपके रिश्ते में भी तनाव बढ़ सकता है। इस दौरान आप कोई नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र अर्थात ऑफिस में आपका दबदबा रहेगा और आप के सम्मान में कमी नहीं आएगी। पिताजी से भी आपके संबंध मधुर रहेंगे तथा आपके पिता को भी समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन शांति से भरपूर रहेगा और आप सुकून की सांस ले पाएंगे। संतान के लिए समय बेहतर है। वहीं दूसरी ओर विद्यार्थी वर्ग के लिए भी समय अच्छा रहेगा। आपको अच्छा धन लाभ का रास्ता मिलेगा। कोई महत्वपूर्ण निर्णय कुछ समय के लिए त्याग दें।

 कुम्भ राशि :-

इस सप्ताह आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आपका अपने वरिष्ठ अधिकारियों अथवा बड़े भाई बहनों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। पारिवारिक जीवन शांति से भरपूर रहेगा और आपके ऑफिस में भी स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। आप अपना 100% देना चाहेंगे और इससे आपके कार्यस्थल पर आपको एक अलग तरह की ऊर्जा का अनुभव होगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना आप के लिए चुनौती होगी। संतान के लिए समय बेहतरीन रहेगा और वह अपने जीवन के सबसे अच्छे समय में से एक समय बिताएंगे। इस ओर से आप संतुष्ट रहेंगे। विद्यार्थी बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी शिक्षा का पूरा आनंद लेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में अथवा कोर्ट कचहरी में आपको सफलता मिल सकती है। इस दौरान किसी से उलझने का प्रयास ना करें। हालांकि आपके विरोधी आपका कोई अहित नहीं कर पाएंगे फिर भी भविष्य को देखते हुए अभी कोई ऐसा कार्य न करें जिससे आपको शारीरिक क्षति पहुंचे। आपके खर्चों में अधिक वृद्धि होने से धन लाभ।

 मीन राशि :-

इस सप्ताह आप अपने परिवार पर भी ध्यान देंगे और अपने कार्य पर भी। लेकिन अत्यधिक व्यस्तता के चलते परिवार में समय बिताने का मौका आपको कम मिलेगा। काम के बीच में आराम के लिए भी समय अवश्य निकालें अन्यथा आप थकान के शिकार हो जायेंगे। आपकी मनचाही मुराद पूरी होने से मन प्रसन्न रहगा और कोई अच्छा लाभ भी आपको प्राप्त होगा। कार्यस्थल पर जमकर मेहनत करते रहें क्योंकि आप की आज की मेहनत ही भविष्य में आप की उन्नति का मार्ग खोलेगी। पारिवारिक जीवन में सामान्य स्थिति बनी रहेगी। 

 

ज्योतिष वैदिका
व्हाट्सएप नंबर:- 8127722837

infoteller2022@gmail.com