डीपीएस राज नगर एक्सटेंशन ने एमएसएम यूनिफाई के सहयोग से इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एजुकेशनल फेयर का आयोजन किया |

गाजियाबाद। राज नगर एक्सटेंशन स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल ने एमएसएम यूनिफाई के सहयोग से इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एजुकेशनल फेयर का आयोजन किया। कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को अंतरराष्ट्रीय शिक्षा के अवसरों की जानकारी देकर सशक्त बनाना है। कार्यक्रम में विद्यार्थियों और अभिभावकों ने उत्साह के साथ भारी संख्या में हिस्सा लिया। विद्यार्थियों को कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और अन्य देशों के विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों से सीधे जुड़ने का मौका मिला।

डीपीएस राज नगर एक्सटेंशन की प्रिंसिपल पल्लवी उपाध्याय ने उत्साहपूर्वक बताया कि “शिक्षा सीखने और ज्ञान के साथ-साथ भविष्य बनाने का अवसर प्रदान करती है। इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एजुकेशनल फेयर जैसे आयोजन से विद्यार्थियों की राह आसान हो जाती है, वहीं असीमित अवसरों के द्वार खुलते हैं।” हमने इस कार्यक्रम की मेजबानी की है, जिसने उत्सुक शिक्षार्थियों और प्रतिष्ठित संस्थानों के बीच संबंधों को सुविधाजनक बनाया है। डीपीएस राज नगर एक्सटेंशन ऐसी पहल को बढ़ावा देने के लिए प्रसिद्ध है, जो युवाओं को हमारे समाज और राष्ट्र का नेता बनने के लिए सशक्त बनाती हैं।

इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एजुकेशनल फेयर की सफलता ने वैश्विक शिक्षण अनुभवों को बढ़ावा देने के लिए डीपीएस राज नगर एक्सटेंशन के समर्पण को प्रदर्शित किया। इस दौरान प्रतिभागियों को शैक्षणिक पाठ्यक्रमों में शामिल होने, छात्रवृत्ति, फाइनेंशियल हेल्प और मौके पर ही प्रवेश मूल्यांकन का लाभ उठाने का अवसर मिला। सेंट थॉमस यूनिवर्सिटी, माउंट एलीसन यूनिवर्सिटी, व्हिटवर्थ यूनिवर्सिटी जैसे संस्थानों और सिडनी, मेलबर्न, पर्थ और एडिलेड सहित प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई शहरों के अन्य विश्वविद्यालयों ने विद्यार्थियों को विभिन्न प्रोग्रामों की जानकारी दी। कार्यक्रम में गुरुकुल- द स्कूल, पैसिफिक वर्ल्ड स्कूल, डीपीएस सिद्धार्थ विहार, डीपीएस साहिबाबाद और डीपीएसजी इंटरनेशनल जैसे स्कूलों की उपस्थिति मुख्य रूप से रही।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7