कैसा होगा 28 अगस्त से  03 सितंबर तक का आपका साप्ताहिक “राशिफल”

जाने क्या कहते हैं आपके “सितारे” ज्योतिष वैदिका के साथ

मेष राशि :-

इस सप्ताह इस इस राशि वालों का समय मिला-जुला रहेगा। जहां एक तरफ गुरु की उपस्थिति के कारण जातक को कई महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने का अवसर मिलेगा वहीं राहु की उपस्थिति के कारण कई तरह की चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह किसी भी तरह के जोखिम से बचें कोई नया कार्य प्रारंभ यदि करना चाहे तो उसकी संपूर्ण विश्लेषण कर ले थोड़ी सी लापरवाही जातक के कार्यों में व्यवधान खड़ा कर सकती है इसलिए इस सप्ताह थोड़ा संभल कर चलने की आवश्यकता है। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह लगभग अनुकूल रहेगा। व्यापार आदि के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिल सकती है लेकिन राहु के कारण स्वास्थ्य संबंधित परेशानी का भी योग बन सकता है इसलिए सावधानी बनाए रखें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी सक्रिय हो सकते है जो जातक के लिए चुनौतियां खड़ी कर सकते है वैसे व्यावसायिक दृश्य से यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। विष्णु की पूजा से स्थितियां अधिक अनुकूल हो सकती है।

 वृषभ राशि :-

इस सप्ताह इस राशि वालों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा इसलिए सावधानी बनाए रखें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी जातक के लिए नई-नई परेशानियाँ खड़ा कर सकते है घर परिवार से संबंधित कठिनाइयाँ इस सप्ताह .प्रेम संबंधों में भी सावधानी बनाए रखें संशय एवं एक दूसरे के प्रति विश्वास की भावना में कमी आ सकती है और विश्वास बनाने के चक्कर में जातक का अधिक धन व्यय हो सकता है इसलिए सावधानी बनाए रखें दिखावे के चक्कर में जातक का अधिक धन व्यय हो सकता है जिससे आर्थिक चुनौतियां जातक को परेशान कर सकती हैं। इस बीच घूमने-फिरने से बचें। किसी तरह के खर्च से भी बचें अभी समय अनुकूल नहीं है इसलिए अधिक पूंजी निवेश न करें नहीं तो आर्थिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह जातक को अपने घर व्यापार को सामान्य ढंग से संचालित करना चाहिए। किसी भी तरह की जोखिम से बचें। बाजार एवं शेयर मार्केट की दृष्टि से सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है। जो जातक के लिए कठिनाई खड़ा कर सकता है। घर परिवार की कठिनाइयाँ जातक को परेशान कर सकती है। पारिवारिक मतभेद जातक के लिए नई चुनौती खड़ा कर सकते हैं। इस सप्ताह घूमने फिरने से बचे नहीं तो यात्राजनित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। किसी देवी की पूजा से स्थितियां अधिक अनुकूल हो सकती है।

 मिथुन राशि :-

इस सप्ताह इस राशि वालों का समय लगभग अनुकूल रहेगा जातक का महत्व बढ़ेगा जातक अपनी बातचीत की कला से स्थितियों को अनुकूल बनाने में सफल हो सकता है। इस सप्ताह जातक निरंतर क्रियाशील बना रहेगा। खूब परिश्रम करेगा अपनी स्थिति को अधिक ऊंचाई पर ले जाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहेगा। कार्य योजनाओं का विस्तार करने के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है। व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह सप्ताह अनेक तरह के लाभ देने वाला हो सकता है। इस सप्ताह जातक यदि बाजार की स्थिति समझ कर पूंजी निवेश करेगा। तो बड़ा लाभ कमाने में सफल हो सकता है। किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने का योग बन सकता है। आयात निर्यात से जुड़े जातकों के लिए समय अनुकूल है बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। घर परिवार में स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगी घर में मांगलिक कार्य संपन्न होने का अवसर बन सकता है इस सप्ताह गणेश जी की पूजा से स्थितियां अधिक अनुकूल हो सकती है।

 कर्क राशि :-

इस सप्ताह इस राशि वालों का समय थोड़ा चुनौती पूर्ण हो सकता है। प्रेम-संबंधों में भ्रम की स्थिति बन सकती है। एक दूसरे के प्रति विश्वास की भावना बनने से चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं। जिससे जातक को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह जातक को सोच समझ कर कार्यों को आगे बढ़ना होगा। कोई नया कार्य प्रारंभ करने से इस सप्ताह बचे। इस सप्ताह विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी सक्रिय रहेंगे जो जातक के लिए नई-नई चुनौतियां खड़ी कर सकते हैं। इस सप्ताह स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनाए रखें। थोड़ी सी लापरवाही से स्वास्थ्य संबंधित बड़ी परेशानी का योग बन सकता है। इस सप्ताह बाजार एवं शेयर मार्केट में पूंजी निवेश से बचें नहीं तो बड़े आर्थिक नुकसान का सामना .घर परिवार की चुनौतियाँ जातक को मानसिक तनाव दे सकती हैं। इससे बचने के लिए शिवजी का दर्शन या सफेद वस्तुओं का दान करने से राहत मिल सकती है।

 सिंह राशि :-

 इस सप्ताह इस राशि वालों का समय अनुकूल रहेगा। भाग्य जातक का साथ देगा। कई पुरानी समस्याओं को पटरी पर लाने में जातक को सफलता मिल सकती है। सरकारी सेवा से जुड़े जातकों के लिए समय बहुत अनुकूल है। किसी बड़े पद पर काम करने या किसी अच्छे स्थान पर हस्तांतरण के कारण जातक अधिक लाभ कमाने या अपने कार्यों का विस्तार करने में जातक को सफलता मिल सकती है। व्यावसायिक दृश्य भी सप्ताह अनुकूल है। आयात निर्यात से जुड़े जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है। बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट की दृष्टि से समय अनुकूल चल रहा है। यदि जातक इन क्षेत्रों में पूंजी निवेश करेगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिल सकता है। जातक अपनी बातचीत की कला से किसी बड़े प्रोजेक्ट को अपने पक्ष में लाने में सफल हो सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियां पूरी होगी। घर परिवार एवं संतान की उन्नति होगी। सूर्य को जल दें एवं गणेश जी की पूजा करें। इससे इससे जातक को विशेष उन्नति करने का अवसर मिल सकता है।

कन्या राशि :-

इस सप्ताह इस राशि वालों का समय थोड़ा चुनौती पूर्ण रहेगा। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी सक्रिय रहेंगे जो जातक के सामने नई-नई चुनौतियां प्रस्तुत कर सकते हैं। न्यायालय के मामलों में भी चुनौतियां बनी रहेगी। संतोषजनक फैसला न आने से जातक तनाव महसूस कर सकता है। इस सप्ताह थोड़ी सावधानी बनाए रखें। छोटी-छोटी बातों को लेकर अनावश्यक तर्क वितर्क एवं लड़ाई झगड़े की स्थिति बन सकती है इसलिए सावधानी बनाए रखें। खिलाड़ियों के लिए भी यह सप्ताह चुनौती पूर्ण रहेगा। किसी महत्वपूर्ण प्रतिस्पर्धा में सफलता न मिलने से जातक निराश हो सकता है। इस जमीन जायदाद के मामले में चुनौती खड़ी कर सकता है। जमीन जायदाद के कार्यों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अचल संपत्ति के बंटवारे में जातक को लड़ाई झगड़ा या मानसिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यावसायिक दृश्य भी सप्ताह थोड़ा चुनौती पूर्ण रहेगा इसलिए सावधानी से बाजार एवं शेयर मार्केट में पूंजी लगाई नहीं तो बड़ी आर्थिक नुकसान के कारण जातक को तनाव मिल सकता है यदि चुनौतियां ज्यादा महसूस हो तो मंगलवार को लाल वस्तुओं का दान करने से राहत मिल सकती है।

 तुला राशि :-

इस सप्ताह इस राशि वालों का समय थोड़ा चुनौती पूर्ण रहेगा यद्यपि मन उत्साहित रहेगा लेकिन विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों के कारण बीच-बीच में तनाव मिल सकता है। जिस के कारण जातक के कार्यों में बाधा आ सकती है और जातक थोड़ा दबाव महसूस कर सकता है। इस बीच अधिक बुद्धिजीवी एवं चालाक लोगों से दूरी बनाए रखें। नहीं तो वह कोई नया प्रलोभन देकर जातक पर दबाव बना सकते हैं। जिस जातक परेशानी में आ सकता है। इस सप्ताह किसी भी तरह के जोखिम से बचे ईस्ट मित्रों का सहयोग जातक को कब मिलेगा। विरोधी एवं प्रत्यासपड़े भी बीच-बीच में जातक के लिए चुनौतियाँ खड़ी कर सकते हैं। जिससे जातक को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। वाहन आदि सावधानी पूर्वक चलाएं नहीं तो चोट चपेट लग सकती है। स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनाए रखें। थोड़ी सी लापरवाही स्वास्थ्य संबंधित बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। इसलिए सोच समझ कर ही बाजार एवं शेयर मार्केट में पूंजी निवेश करें नहीं तो बड़ी हानिका सामना करना पड़ सकता है। घर परिवार में भी आपसी सामंजस्य बैठने में जातक को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह विष्णु की पूजा एवं कई वस्तुओं का दान करने से राहत मिल सकती है और चुनौतियां जातक पर कम दबाव बनाएंगी।

 वृश्चिक राशि :-

इस सप्ताह इस राशि वालों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। भाग्य जातक का साथ देगा। जातक कई महत्वपूर्ण चुनौतियां को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। लेकिन थोड़ी सावधानी बनाए रखें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी बीच-बीच में जातक के लिए चुनौती खड़ी कर सकते हैं। इस सप्ताह व्यावसायिक दृष्टि से समय मिला-जुला रहेगा लेकिन सोच समझकर पूँजी निवेश करने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। कार्य योजनाओं का विस्तार करना एवं किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर जातक को मिल सकता है। इस सप्ताह जमीन जायजात के खरीदने का योग बन सकता है। खिलाड़ियों के लिए भी समय लगभग अनुकूल रहेगा। व्यावसायिक दृष्टि से सप्ताह लगभग अनुकूल है। सोच समझ कर बाजार एवं शेयर मार्केट में पूंजी निवेश करने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। हनुमान चालीसा का पाठ करने से स्थितियां अधिक अनुकूल हो सकती हैं।

 धनु राशि :-

इस सप्ताह इस राशि वालों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। कभी-कभी थोड़ा मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है लेकिन जातक अपनी सूझ-बूझ से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है जिसमें जातक के तनाव में कमी आ सकती है। कार्य योजनाओं का विस्तार करने एवं उससे ऊंचाई पर पहुंचने की दिशा में जातक सक्रिय भूमिका निभा सकता है ईष्ट मित्रों का भी सहयोग . विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। पढ़ाई लिखाई में मन लग सकता है। विष्णु की पूजा एवं गुरु का मंत्र करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल हो सकती हैं।

 मकर राशि :-

इस सप्ताह इस राशि वालों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। जातक खूब परिश्रम करेगा। अपने परिश्रम से अनेक तरह की चुनौतियाँ का सामना करते हुए आगे बढ़ाने में जातक को सफलता मिल सकती है। घर परिवार की चुनौतियों को भी पटरी पर लाने में जातक सफल हो सकता है। ठेकेदारी के कार्यों में लगे जातकों के लिए या समय अनुकूल है। किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर जातक को मिल सकता है। बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। भवन निर्माण से जुड़े जातकों के लिए इस सप्ताह बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पूंजी लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।

 कुम्भ राशि :-

इस सप्ताह इस राशि वालों का समय थोड़ा मिला-जुला रहेगा यद्यपि शनि की साढ़ेसाती का प्रकोप बना हुआ है लेकिन अपनी राशि का होने के कारण शनि जातक के लिए चुनौतियां नहीं खड़ी कर पायेगा। व्यावसायिक दृष्टि से भी सप्ताह लगभग अनुकूल है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पूंजी निवेश करने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। इस सप्ताह कुछ विपरीत परिस्थितियों का सामना जातक को करना पड़ सकता है इसलिए समय और परिस्थितियों के अनुसार सोच-समझकर ही किसी कार्य में हाथ लगे नहीं तो अनावश्यक तर्क वितर्क एवं लड़ाई झगड़े के कारण स्थितियां विषम हो सकते हैं इसलिए सावधानी बनाए रखें वैसे दूर-दूर की यात्रा का भी योग बन सकता है लेकिन सावधानी बनाए रखें। किसी भी तरह के जोखिम से बचें बाहरी लोगों से अपनी बातों को ना बताएं नहीं तो आपकी कमजोरी पकड़ कर लोग आपको परेशान कर सकते हैं। इस सप्ताह जातक को परिश्रम करेगा और अपने परिश्रम से विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों को नियंत्रित करने और विषम परिस्थितियों से छुटकारा पाने में जातक को सफलता मिल सकती है। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे तेल का दीपक जलाने से बधाएं खत्म हो सकती हैं।

 मीन राशि :-

इस सप्ताह राशि वालों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। जातक का आत्म बल बढ़ेगा। साहस एवं कर्तव्य निष्ठा से जातक कोई बड़ा एवं महत्वपूर्ण कार्य कर सकता है। जिस जातक की लोकप्रियता में वृद्धि हो सकती है। सरकारी सेवा से जुड़े जातकों के लिए या सप्ताह अनुकूल रहेगा। प्रमोशन या किसी महत्वपूर्ण पद पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। आर्थिक दृष्टि से भी अनेक तरह की चुनौतियों का सामना करते हुए। जातक अपनी स्थिति मजबूत करने में सफल हो सकता है। किसी बड़े एवं महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना विकसित हो सकती है। जातक अपनी दूर दृष्टि से किसी महत्वपूर्ण कार्य योजना का विस्तार करने में जातक सफल हो सकता है। व्यावसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पूंजी निवेश करने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। देश-विदेश की यात्रा का भी योग बन सकता है। 

 

ज्योतिष वैदिका
व्हाट्सएप नंबर

8127722837

infoteller2022@gmail.com