जूनियर पेस्ट्री इंडियन कप 2023: विजेताओं की घोषणा

ग्रेटर नोएडा| दिल्ली एनसीआर, भारत – 5 अगस्त, 2023 – जूनियर पेस्ट्री इंडियन कप 2023 समाप्त हो गया है, और विजेताओं की घोषणा कर दी गई है। प्रतियोगिता, जो 2-3 अगस्त, 2023 को ग्रेटर नोएडा, एनसीआर, भारत में इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित की गई थी, में भारत भर के प्रमुख पाक संस्थानों की सात टीमों ने खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा की। जीत व्हाइटकैप्स इंटरनेशनल स्कूल ऑफ पेस्ट्री की रही। टीम में शेफ प्रेरणा कोठारी और शेफ सैयद सादिया शामिल थे, जिनका मार्गदर्शन शेफ रवि धुरिया ने किया था। जूनियर पेस्ट्री इंडियन कप 2023 दो दिवसीय प्रतियोगिता थी जिसमें छह चुनौतियाँ शामिल थीं: चीनी शोपीस, चॉकलेट शोपीस, द वालरोना चॉकलेट केक (एंट्रीमेट), एक प्लेट पर मिठाई, एक गिलास में मिठाई, और मिनी पेस्ट्री। चुनौतियों का मूल्यांकन कलात्मक अभिव्यक्ति और तकनीकी कौशल, पेशेवर नैतिकता और स्वच्छता और स्वाद के आधार पर किया गया।

प्रतियोगिता का आयोजन हैमर पब्लिशर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया था। लिमिटेड, बेकरी रिव्यू मैगज़ीन के प्रकाशक, IHE एक्सपो 2023 के सहयोग से। राष्ट्रीय चयन प्रक्रिया 02-03 अगस्त, 2023 को इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा, एनसीआर, भारत में आयोजित की गई थी। विजेता टीम जनवरी 2024 में SIGEP शो के दौरान प्रतिष्ठित जूनियर पेस्ट्री विश्व कप में गर्व से भारत का प्रतिनिधित्व करेगी, जो इटली के आकर्षक शहर रिमिनी में होगा। हवाई किराया और आवास का खर्च पूरी तरह से कवर किया जाएगा, जिससे प्रतिभाशाली पेस्ट्री शेफ के लिए यह यात्रा एक सपना सच हो जाएगी!

 

 

जूनियर पेस्ट्री इंडियन कप एक वार्षिक प्रतियोगिता है जिसका उद्देश्य प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए एक प्रशिक्षण मैदान तैयार करना है, जो भारतीय महत्वाकांक्षी पेस्ट्री शेफ के लिए वैश्विक प्रदर्शन प्रदान करता है। प्रतियोगिता पेस्ट्री शेफ की अगली पीढ़ी की प्रतिभा का जश्न मनाती है, जिससे सहकर्मियों के बीच सद्भावना, गुणवत्ता, जुनून, रचनात्मकता, सहयोग और सम्मान को बढ़ावा मिलता है। यह विकास और अनुभवों के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है, अंतर्राष्ट्रीय पेस्ट्री-निर्माण क्षेत्र के भविष्य को आकार देता है और पाक कला की दुनिया में उच्चतम तकनीकी मानकों को सुनिश्चित करता है।

जूनियर पेस्ट्री इंडियन कप 2023 के विजेताओं को बधाई|

 

 

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7