कैसा होगा “10 जुलाई से 16 जुलाई 2023” तक का आपका साप्ताहिक “राशिफल”

जाने क्या कहते हैं आपके “सितारे” ज्योतिष वैदिका के साथ

मेष राशि :-

सितारे बता रहे आपको विरोधियों और प्रतिद्वंद्वियों से सजग और सतर्क रहना चाहिए। कार्यक्षेत्र में बेहद ही संयम से रहें और अधिकारियों से तालमेल बनाकर रखें, वाद विवाद से बचें। जो लोग आज काम के सिलसिले में यात्रा पर जा रहे हैं उन्हें कार्य में सफलता मिलेगी। नौकरी के लिए जो लोग प्रयास कर रहे हैं आज उनके लिए स्थिति अच्छी रहेगी, सफलता पाएंगे।
भाग्य मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें, शिव को शमी के पत्ते अर्पित करें।मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें, शिव को शमी के पत्ते अर्पित करें।

 वृषभ राशि :-

आप के लिए यह सप्ताह सामान्य परिणामों युक्त रहेगा। इस सप्ताह व्यवसाय में महत्वपूर्ण निर्णय करने से पहले सभी पहलू पर विचार अवश्य करें। नौकरी करने वाले अपने सहयोगियों से मेलजोल बनाये रखे। आर्थिक मामलो के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। वैवाहिक जीवन में संतान पक्ष की वजह से थोड़ी मुश्किल बनी रहेगी। रोमांस के नजरिए से इस सप्ताह जिन्दगी में कुछ महत्वपूर्ण घटित होने वाला है। इस सप्ताह आपको अपने प्रियेजनों को यह जताने की आवश्यकता पड़ सकती है कि आप उनका ख्याल रखते हैं। उनके साथ सामान्य वक्त बिताएँ और शिकायत करने का मौका न दें। आपको महसूस हो सकता है कि आप अपने दिन का सटीक रूप से उपयोग नहीं कर पा रहें है। इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीके से बनाएं। दमे की समस्या से जूझ रहे लोगो को कुछ आराम मिलेगा।

 मिथुन राशि :-

इस राशि वालो के लिए यह सप्ताह मध्यम ही कहा जायेगा। व्यापारिक एवं व्यवसायिक सन्दर्भ में यह सप्ताह कुछ जातकों के लिए कार्य के नए अवसर उपलब्ध करायेगा। छात्रों के लिए यह समय थोडा संघर्षपूर्ण हो सकता है। नौकरी करने वालो के लिए तरक्की का समय है। नौकरीपेशा जातक यदि अपने आकर्षण और होशियारी का इस्तेमाल करें, तो लोगों से मनचाहा परिणाम प्राप्त सकते हैं। आर्थिक स्थिति में उम्मीद से अधिक लाभ नहीं होगा। वैवाहिक जीवन में निरन्तरता आएगी। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। धार्मिक अनुष्ठानों में मन लगेगा। प्रेम संबंधों में लिप्त जातक इस समय थोडा असहज महसूस कर सकते हैं। लम्बे समय से बीमारी से पीड़ित लोगो को राहत मिल सकती है।

 कर्क राशि :-

इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। सरकार से जुड़े मामलों में प्रगति होगी। कार्य योजनाओं की गतिशीलता पर विचार विमर्श होगा। नौकरीपेशा वालो के लिए समय ठीक नहीं है। आर्थिक स्थिति अच्छी होने की सम्भावना है। वैवाहिक स्थिति में आप अतिअनन्दित महसूस करेंगे। छात्रों द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास उन्हें सफलता दिलाएगा। भवन निर्माण के लिए किये जा रहे प्रयास सफल होंगे। संतान की शादी तय होने की सम्भावना है। घर में धार्मिक कार्य संपन्न होंगे। छात्रों द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास उन्हें सफलता दिलाएगा। भवन निर्माण के लिए किये जा रहे प्रयास सफल होंगे। संतान की शादी तय होने की सम्भावना है। घर में धार्मिक कार्य संपन्न होंगे। प्रेमियों के लिए समय शुभ है । बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

 सिंह राशि :-

इस राशि वाले जातको के लिए यह सप्ताह मध्यम फलदायक रहेगा । नौकरी वालो के लिए खास समय है। व्यवसायिक और व्यापारिक सन्दर्भ में आप में से कुछ के लिए पिता का सहयोग आपके व्यावसायिक जीवन में शुभ परिवर्तन ला सकता है । आपका मजाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इजाफा करेगा। किसी भी खर्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें। व्यय पर नियंत्रण रखें। वैवाहिक जीवन में आपसी तालमेल का आभाव रहेगा। प्रेम संबंधों में आप इस समय खुद को आनंदित महसूस करेंगे। किन्तु एकतरफा लगाव आपकी खुशियों को उजाड़ सकता है। अस्थमा के रोगी इस समय खास ख्याल रखें ।

कन्या राशि :-

इस राशि वाले जातको के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं कहा जायेगा । सरकारी नौकरी वालो को यह समय थोडा परेशानी में डाल सकती है इसलिए लापरवाही न बरतें। व्यापारी एव व्यवसायियों की कार्य प्रगति में बाधा उत्पन्न हो सकती है । कार्यो में विलम्ब से आर्थिक स्थिति में नुकसान संभव है। आर्थिक सन्दर्भ में आपके पास जो उधार मांगने आएँ, उन्हें नजरअन्दाज करना ही बेहतर रहेगा। वैवाहिक जीवन में पारिवारिक अड़चन आ सकती है । सप्ताह को खास बनाने के लिए परिवार के साथ किसी अच्छी जगह पर जाएँ। मित्रों के प्रति मन उदासीन रहेगा । प्रणय सम्बन्धो में आपसी तालमेल बनाये रखे । आँखों की समस्या आपको परेशान कर सकती है।

 तुला राशि :-

आप में से अधिकतर के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणामदायक है। अध्यापन का कार्य करने वाले इस समय व्यथित होंगे । व्यापार में कोई नया कम शुरू न करें । भागीदारों के मध्य सटीक जानकारी न होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है। किन्तु मिल-बैठकर बात करने से चीजें सुलझायी जा सकती हैं। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। किन्तु शुभ परिपेक्ष में यात्राओं से व्यावसायिक संबंधों में सुधार संभव है। मानसिक तनाव के कारण आर्थिक पक्ष कमजोर रह सकता है। किन्तु सप्ताहांत आते आते चीजें आप के पक्ष में आने से आपको तनाव से निजात मिलेगी ।वैवाहिक जीवन में अंतरंगता बढ़ेगी। पारिवारिक सदस्य पूर्ण सहयोग करेंगें प्रेमी विपरीत स्थितियों के चलते परेशानी में पड़ सकते है। आप में से कुछ जोड़ो की समस्या से ग्रसित रहेंगे।

 वृश्चिक राशि :-

इस राशि वालो के लिए यह महीना मध्यम ही रहेगा। कार्यस्थल पर आप लक्ष्य प्राप्ति में सफल रहेंगे, बशर्ते इसके लिए आप दूसरों से मदद लें । दूसरों को यह बताने के लिए ज्यादा उतावले न हों कि आपकी भावी योजनायें क्या हैं । आमदनी के अच्छे आसार है। किन्तु व्यापार विस्तार के लिए कर्ज लेने से बचें। नौकरीपेश जातकों के लिए कार्यस्थल पर स्थिति जस की तस रहेगी । पारिवारिक संबंधो में मिठास बढ़ेगी । संतान के सम्बन्ध में प्राप्त शुभ समाचार पारिवारिक सदस्यों को आनंदित कर सकता है। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताजा करने का समय है। प्रेम संबंधों में आपसी तालमेल का आभाव हो सकता है। शुभ स्वास्थ्य हेतु अपने खान पान पर नियंत्रण रखें।

 धनु राशि :-

इस राशि वाले जातको के लिए यह सप्ताह शुभ परिणामदायक है। दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रों की शिक्षा में प्रगति होगी। नए विचार और नई सोच के साथ नए कार्यो का सृजन होगा। आर्थिक सन्दर्भ में व्यापारियों के लिए आय के नए स्रोत भी बन सकते है जिससे आर्थिक समस्याओ में सुधार की सम्भावना है। व्यवसायिक सन्दर्भ में आप में से कुछ जातकों के लिए अजीज मित्रों का सहयोग लाभदायक सिद्ध होगा। नौकरी पेशा लोगो के लिए स्थान परिवर्तन के संकेत है। वैवाहिक जीवन में ठीक ठाक स्थिति रहेगी। बुजुर्ग तथा बच्चे आपके समय की अधिक मांग कर सकतें हैं। प्रेमी कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते है।

 मकर राशि :-

इस राशि वाले जातको के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। यह समय आराम करने का नहीं है। जिम्मेदारियों से भागने का प्रयास न करें उसका सामना करे। किसी अच्छे व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त होगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा। मातृ पक्ष से आपको सुख का अनुभव प्रतीत होगा। व्यर्थ की यात्रा से मानसिक उलझने बढ़ेंगी । इस समय आप किसी बड़े वाहन की खरीददारी कर सकते है । इस सप्ताह आमदनी के अच्छे आसार दिख रहे है। दाम्पत्य जीवन में तनातनी का माहौल बनेगा। इसके परिणामवश परिवारिरिक जीवन में भी असंतोष उत्पन्न हो सकता है। प्रेमी युगल आनंदित समय व्यतीत करेंगे।

 कुम्भ राशि :-

इस राशि वालो के लिए यह सप्ताह मध्यम फलदायक रहेगा। राजनीति के क्षेत्र में सफलता प्राप्ति हेतु नवीन दिशा निर्देश मिल सकते हैं। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर वरिष्ठों की प्रशंसा के पात्र होंगे । इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में उथल पुथल संभव है। केवल एक दिन को नजर में रखकर जीने की अपनी आदत पर काबू करें और जरूरत से ज्यादा वक्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। वैवाहिक जीवन में स्थिरता आएगी। बच्चों के साथ खेलना आप में से अधिक्तर के लिए आनंद और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। प्रणय सम्बन्धो में अति न करे तो बेहतर होगा। इस समय आपको शारीरिक समस्याओं से निजात मिलेगी।

 मीन राशि :-

इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुभ फलदायक नहीं है। नौकरी पेशा जातक इस समय काम में लापरवाही तनिक न करें। व्यवसाय में लाभ हो सकता है किन्तु किसी नया व्यापार में हाथ डालने की अभी न सोचें । आपका झगड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता है। किसी को खुद पर इतना नियंत्रण न दें, कि वह आपको परेशान कर सके और जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। इस सप्ताह नियमित आमदनी के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। खर्चों में बढ़ोतरी संभव है , यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। आप अपने जीवनसाथी के व्यवहार से संतुष्ट नहीं रहेंगे । जीवनसाथी के रिश्तेदारों का दख़ल वैवाहिक जीवन का सन्तुल बिगाड़ सकता है। प्रेम का इजहार करने के लिए समय उपयुक्त नहीं है। एक दूसरे का सम्मान करें। साँस सम्बंधित समस्या के मरीज इस समय अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें।

 

ज्योतिष वैदिका
व्हाट्सएप नंबर

8127722837

infoteller2022@gmail.com