Sugar Curd’s Kitchen By Chef Srenu “CHURROS”

सामग्री:-

चूरोस के लिए

1 सी. पानी

6 बड़े चम्मच. मक्खन

2 टीबीएसपी। दानेदार चीनी

1 चम्मच।शुद्ध वेनिला अर्क

1 सी. बहु – उद्देश्यीय आटा

1 चम्मच कोषर नमक

2 बड़े अंडे

तलने के लिए वनस्पति तेल

दालचीनी की मिठास

चॉकलेट डिपिंग सॉस के लिए

3/4 सी. डार्क चॉकलेट चिप्स

3/4 सी. भारी क्रीम

1 चम्मच दालचीनी

1/4 छोटा चम्मच. कोषर नमक

चरण 1

चुरोस बनाएं: मध्यम आंच पर एक बड़े सॉस पैन में पानी, मक्खन और चीनी डालें। उबाल लें, फिर वेनिला डालें। आँच बंद कर दें और आटा और नमक डालें। गाढ़ा होने तक लकड़ी के चम्मच से हिलाएँ, 30 सेकंड। मिश्रण को 10 मिनट तक ठंडा होने दें.

चरण 2

मिश्रण को ठंडा करने के लिए, एक हाथ मिक्सर का उपयोग करके, एक-एक करके अंडे मिलाएं जब तक कि मिश्रण न हो जाए। मिश्रण को एक बड़े खुले स्टार टिप वाले पाइपिंग बैग में स्थानांतरित करें।

चरण 3

मध्यम आँच पर एक बड़े बर्तन में, इतना तेल डालें कि किनारों से आधा ऊपर आ जाए और 375° तक गरम करें। पाइपिंग बैग को तेल से कुछ इंच ऊपर पकड़कर, सावधानी से चूरोस को 6″ लंबी रस्सियों में बांधें। पाइपिंग बैग से आटा काटने के लिए रसोई की कैंची का उपयोग करें।

चरण 4

सुनहरा होने तक भूनें, 4 से 5 मिनट, आवश्यकतानुसार पलटें। एक बार में 3 से 4 चूरोस तलें और प्रत्येक बैच से पहले तेल को 375° पर वापस आने दें। एक स्लेटेड चम्मच या चिमटे से चूरोस निकालें और तुरंत चूरोस को दालचीनी चीनी में रोल करें, फिर कूलिंग रैक पर रखें।

चरण 5

चॉकलेट डिपिंग सॉस बनाएं: चॉकलेट चिप्स को मध्यम तापरोधी कटोरे में रखें। मध्यम आंच पर एक छोटे सॉस पैन में भारी क्रीम को उबाल लें। चॉकलेट चिप्स के ऊपर गर्म क्रीम डालें और 2 मिनट के लिए छोड़ दें। दालचीनी और नमक डालें और मिलाने के लिए फेंटें।

चरण 6

चूरोस को चॉकलेट डिपिंग सॉस के साथ परोसें।

Sugar Curd’s Kitchen By Chef Srenu

WhatsApp number
9936513737