केन्द्र सरकार की डिजीशक्ति योजना में HLM छात्रों को मुफ्त टैबलेट वितरित

गाजियाबाद। डिजिटल इंडिया पहल के तहत केंद्र सरकार द्वारा संचालित ‘डिजि शक्ति’ योजना में एचएलएम कॉलेज के छात्रों को प्रबंधन ने मुफ्त टैबलेट वितरित किए गए। टैबलेट पाकर छात्र खुशी से फूले नहीं समा रहे थे।

इस पहल के कदमों को बढ़ावा देने के लिए, एचएलएम प्रबंधन ने कॉलेज परिसर में एमकॉम, एमएड और नर्सिंग छात्रों के लिए टैबलेट वितरण सत्र का आयोजन किया। इन पाठ्यक्रम कार्यक्रमों में नामांकित छात्रों को इससे लाभान्वित होने के लिए मुफ्त टैबलेट वितरित किए गए। डिजिशक्ति के माध्यम से कॉलेज के बारे में जागरूकता के रूप में कक्षाओं, पाठ्यक्रम आदि के बारे में जानकारी देने में छात्र सक्षम होंगे। एचएलएम कॉलेज के छात्रों द्वारा टैबलेट के माध्यम से विभिन्न विकासात्मक योजनाओं पर जानकारी प्राप्त करने के अलावा साझा भी की जाएगी। केन्द्र सरकार की योजना उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विश्वविद्यालय स्तर पर शुरू की गई है। टैबलेट वितरण के दौरान कॉलेज की सीओओ सुश्री तन्वी मिगलानी, समूह निदेशक अरुण कुमार राणा और सहायक निदेशक धीरज शर्मा द्वारा संबंधित विभाग के एचओडी के साथ एचएलएम छात्रों को टैबलेट वितरित किए गए।

एचएलएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की सीओओ सुश्री तन्वी मिगलानी ने उपस्थित सभी लाभार्थी छात्रों को शुभकामनाएं दीं। कहा कि डिजिटल शिक्षा के अनुसार आईसीटी आधारित शिक्षा के तकनीकी सशक्तिकरण का उद्देश्य छात्रों के कल्याण को सुनिश्चित करने और शैक्षिक सामग्री को ऑनलाइन एक्सेस करने के लिए अध्ययन के तरीकों में प्रौद्योगिकी को शामिल करना है। समूह निदेशक अरुण कुमार राणा ने टैबलेट के पूरक वितरण के लिए डिजीशक्ति पोर्टल के तहत यूपी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की और प्रबंधन पाठ्यक्रम के सभी छात्रों को इस योजना से लाभान्वित और सशक्त होने के लिए बधाई दी। उन्होंने छात्रों को यह भी बताया कि इसके अलावा, शैक्षिक और करियर से संबंधित विवरण समय-समय पर लाभार्थियों को साझा किए जाएंगे। सहायक निदेशक धीरज शर्मा ने भी सभी छात्रों को बधाई दी और उन्हें अपने आगामी पेशेवर करियर के लिए छात्रों के समग्र विकास के लिए सकारात्मक तरीके से इन गैजेट्स का अधिकतम उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। टैबलेट प्राप्त करने के बाद एचएलएम के छात्र प्रसन्न और उत्साहित नजर आए।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत24×7