माफ‍िया अतीक अहमद और भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या।

प्रयागराज| प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के पास ये हमला तब हुआ । जब पुलिस टीम अतीक और अहमद को लेकर जा रही थी। इसी दौरान तीन हमलावर अचानक बीच में पहुंचे और ताबड़तोड फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने हमलावरों को मौके से दबोच लिया है। इस पूरे हमले को बकायदा मीडिया और पुलिस के सामने अंजाम दिया गया है। दोनों पर जब फायरिंग हुई, पूरी वारदात कैमरे में भी कैद हुई है।

सबसे बड़ा सवाल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में यहीं हैं सुशासन व्यवस्था ?
यूपी में पुलिस के घेरें में जब आरोपी ही सुरक्षित नहीं हैं तो एक आम नागरिक अपने आप को कैसे सुरक्षित मानें ?
अतीक अहमद और अशरफ की सुरक्षा में तैनात 17 पुलिसकर्मी को सस्पेंड करना काफी हैं ?
क्या इस शूट आउट से यूपी नगर निकाय चुनाव पर किसी तरह का असर पड़ सकता हैं ?

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए गए माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात काल्विन अस्पताल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए काल्विन अस्पताल परीक्षण के लिए ले जाया जा रहा था। उसी समय 10 फायर किए गए। अतीक की कनपटी पर सटाकर एक गोली मारी गई। अज्ञात वाहनों से आए हमलावरों ने सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम देने के बाद समर्पण कर दिया। घटना के बाद जिले की सीमा को सील कर दिया है। मौके पर आरएएफ को भी बुला लिया गया है। वहीं, ये भी खबर आ रही है कि मीडिया को बाईट देते समय यह हमला हुआ है।

इन्हीं तीनों ने मारी गोली

1-नवीन तिवारी
2-अरुण मौर्या
3- सोनू नामक युवक गिरफ्तार

माफिया अतीक व उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद जिले को रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है। एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी जगह पुलिस मुस्तैद कर दी गई है। जिले में स्थिति शांतिपूर्ण है।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना का संज्ञान लेते हुए पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने तीन सदस्य जुडिशल कमिशन (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के निर्देश भी दिए है । प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या के बाद उन्नाव में भी हाई अलर्ट घोषित किया गया है, पुलिस हरकत में आ गई। मुस्लिम बाहुल्य व मिश्रित आबादी में पुलिस ने पेट्रोलिंग शुरू की है।

अतीक व अशरफ की हत्या के बाद बांदा जनपद में अलर्ट घोषित। एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से विशेष जगहों पर खास चौकसी बरती जा रही है। पूरे जिले में पुलिस पुलिस कर्मियों को सक्रिय किया गया है। प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या को लेकर जिले में अलर्ट हो गया है। जिले की पुलिस सड़कों पर उतर कर पैदल गस्त कर रही है। तिर्वा में पुलिस ने पूरी फोर्स के साथ ठठिया चौराहा से गांधी चौराहा तक फ्लैग मार्च किया।

अतीक अहमद और अशरफ की सुरक्षा में तैनात 17 पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए हैं। इसके साथ ही सीएम के सरकारी आवास की सुरक्षा बढ़ाई गई है। प्रयागराज की घटना के बाद लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस हाईअलर्ट पर है। एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने पुराने लखनऊ के हुसैनाबाद में पैदल गश्त किया है. लोगों से संवाद कर भीड़ ना लगाने की हिदायत दी गई है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत24×7