रोमाचंक मुकाबले में लखनऊ ने मारी बाजी

आईपीएल 2023 में लखनऊ और बैगलोर के बीच कल काफी रोमाचक मुकाबला देखनो को मिला . मैच में बैंगलोर को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मैच में हर एक मिनट में बदलते नतीजे कभी –कभी लखनऊ की तरफ मैच कभी तो बैंगलोर की तरफ लेकिन आखरी में रवि बिश्नोई और आवेश खान की शानदार जोड़ी ने एक रन चुराते हुए लखनऊ की जीत पक्की कर दी।

मैच के आखरी ओवर में जमकर ड्रामा देखनो को मिला मैच का फैसला आखरी गेंद पर जाकर हुआ। आखरी ओवर में हर्षल पटेल के द्रारा की गई गलती बैंगलोर पर भारी पड़ गई.

मांकडिंग करने से चुके हर्षल पटेल

मैच की आखरी गेंद डालने के लिए हर्षल पटेल ने दौड़ लगाना शुरु किया। लखनऊ को जीत के लिए एक रन की जरुर थी और विकेट भी एक ही बचा था.हर्षल गेंद को लेकर बढे ही थे कि उन्होने देखा कि स्ट्राइकर पर खड़े रवि क्रीज से बाहर निकल रहे है। हर्षल ने उनको मांक़डिंग करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद स्टंप पर नही लगी।

हर्षल आगे बढे उसके बाद गेंद को स्टप पर मार दिया  तब रवि क्रीज के अंदर नही पहुंच सके थे। नियम के अनुसार हर्षल गेदबाजी करते वक्त उस प्वाइंट से आगे निकल गए थे, जहां से रनअप के दौरान रन आउट कर सकते थे. लेकिन आउट करार नही दिया गया. लखनऊ की टीम ने मैच अपने नाम कर लिया. अगर हर्षल पहले ही बार में स्टंप पर मारने मे सफल रहते , तो बैंगलोर मैच जीती होती। पूरन ने आतशीपारी खेलते हुए मैच का नतीजा ही पलट दिया पूरन ने मात्र 15 गेंदो मे अर्धशतक पूरा कर लिया  और मैच मे लखनऊ की वापसी कराई. निकोलस पूरन नें 19 गेंदों में 4 चौके और सात छक्के की मदद से 62 रन मारे।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7