गाजियाबाद क्षेत्र को मिली 15 नई बसें, यात्रियों का सफर होगा आसान

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम मुख्यालय से गाजियाबाद क्षेत्र को 15 और बीएस – 6 बसें मिली हैं। इससे पहले 15 बीएस-6 राजधानी बसें मिली थीं। नई बसों को गाजियाबाद, हापुड़ और बुलंदशहर जिले के लिए दिया गया है। बसों के संचालन से यात्रियों को राहत मिलेगी। प्रदूषण भी कम होगा। अप्रैल में 90 इलेक्ट्रिक बसें (ई-बसें) भी गाजियाबाद को मिलेंगी।

यूपीएसआरटीसी के गाजियाबाद के 7 क्षेत्रीय प्रबंधक केसरी नंदन चौधरी ने बताया कि मुख्यालय से 15 बीएस-6 बसें मिली हैं। छह बसें हापुड़ डिपो, पांच लोनी डिपो और चार खुर्जा डिपो को दी गई हैं। डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक जरूरत के अनुसार रूट का निर्धारण कर इन बसों का संचालन करेंगें। इससे पहले गाजियाबाद क्षेत्र में कुल 47 बसें थीं। अब बीएस-6 बसों की संख्या 62 हो गई है। 62 हो गई है। बीएस-4 बसों के चलने से प्रदूषण कम होगा। इससे लोगों को प्रदूषण से राहत और यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

15 राजधानी बसें भी मिली

बीते माह मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना के तहत गाजियाबाद रीजन को 15 राजधानी बसें मिलीं। इन बसों का संचालन साहिबाबाद, कौशांबी, हापुड़, खुर्जा, बुलंदशहर और सिकंदराबाद से किया जा रहा है।

सभी बसें गृह डिपो से चलकर कौशांबी डिपो आती हैं। इसके बाद ये बसें एक्सप्रेस – वे या बरेली के रास्ते लखनऊ जाती हैं। कौशांबी से लखनऊ तक ये बसें अन्य साधारण बसों की अपेक्षा जल्द करीब आठ घंटे में पहुंच जाती हैं। इन बसों का किराया भी साधारण बसों के 10 प्रतिशत ज्यादा 887 रुपये है।

अप्रैल में मिलेंगी 90 ई-बसें

यूपीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक केसरी नंदन ने बताया कि अप्रैल में 90 और ई बसें मिल जाएंगी। इन बसों को विभिन्न रूटों पर चलाया जाएगा। इससे लोगों को राहत मिलेगी।

अभी जिले में पांच रूटों पर 50 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन हो रहा है। बसों का किराया बहुत कम है। प्रदूषण की रोकथाम, सड़कों से वाहनों का दबाव कम करने व यात्रियों की सुविधा के उद्देश्य से ई-बसों का संचालन किया जा रहा है।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7