कैसा होगा “27 मार्च से 02 अप्रैल 2023” तक आपका साप्ताहिक “राशिफल”

जाने क्या कहते हैं आपके “सितारे” 

मेष राशि :-

इस सप्ताह किसी भी कार्य को करते समय जल्दबाजी से बचना होगा। सप्ताह की शुरुआत में अचानक से कुछ एक बड़ी उलझनें आपके सामने आ सकती हैं, जिन्हें धैर्यपूर्वक सुलझाने की आवश्यकता रहेगी। इस दौरान किसी के बहकावे या दबाव में आने से बचें। इस पूरे सप्ताह अपना मन शांत रखें और किसी से भी भूलकर भी उलझने की कोशिश न करें। कार्यक्षेत्र में कामकाज का बोझ बढ़ सकता है। सप्ताह के प्रारंभ में व्यवसाय में कुछ एक आर्थिक समस्याएं आएंगी लेकिन सप्ताह के उत्तरार्ध तक आप उन्हें दूर करने में कामयाब रहेंगे। शेयर-बाजार, कमीशन आदि का कार्य करने वालों को धन के लेन-देने में सावधानी बरतने की जरूरत है। सप्ताह के उत्तरार्ध में व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्रा सुखद एवं लाभदायक साबित होगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को आलस्य से बचना होगा। यदि आप पहले से प्रेम संबंध में हैं तो आपकी लव पार्टनर के साथ बांडिंग बढ़ेगी और उसके साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अच्छे अवसर मिलेंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलता रहेगा।

 वृषभ राशि :-

इस सप्ताह हाथ में आए अवसर को छोड़कर दूसरी चीजों की ओर भागने से बचना होगा, अन्यथा उनके साथ आधी छोड़ सारी को धावै, आधी मिलै न सारी पावै वाली कहावत चरितार्थ हो सकती है। इस सप्ताह आपमें अपने कार्य को करने के लिए गजब की ऊर्जा और उत्साह रहेगा, जिसका सही दिशा में सदुपयोग करने पर आपको अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्य को दूसरे के भरोसे छोड़ने से बचना होगा, अन्यथा बना-बना काम बिगड़ सकता है। इसी प्रकार यदि आप अपने करिअर और कारोबार को आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं तो भाग्य भरोसे बैठने की बजाय सही दिशा में प्रयास करें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना होगा। युवाओं का अधिक समय मौज-मस्ती में बीतेगा। कामकाजी महिलाओं के लिए कार्यक्षेत्र और घर के बीच सामंजस्य बिठाने में कुछ एक मुश्किलें आ सकती हैं। अपने प्रेम संबंध को बेहतर बनाए रखना चाहते हैं तो जरूरत से ज्यादा लव पार्टनर की जिंदगी देने में दखल देने या फिर अपने प्रेम का दुनिया भर में प्रदर्शन करने से बचें। जीवनसाथी की सेहत को लेकर इस सप्ताह मन थोड़ा चिंतित रह सकता है।

 मिथुन राशि :-

अपने काम को योजनाबद्ध तरीके से समय पर पूरा करते हैं तो उन्हें मनचाही सफलता और लाभ मिल सकता है। इस सप्ताह उन्हें भाग्य और अपने इष्टमित्रों का पूरा साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलेगा। जो लोग नौकरी में बदलाव के लिए प्रयासरत थे, उन्हें कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है। महिला प्रोफशनलों के लिए यह समय बहुत शुभ है, उन्हें मनचाहा प्रमोशन मिल सकता है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को सप्ताह उत्तरार्ध में मनचाहा लाभ प्राप्त हो सकता है। इस दौरान बाजार में अटका धन भी अप्रत्याशित रूप से निकल सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों को बड़ा पद या बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, जिससे उनके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। घर में किसी प्रिय सदस्य के आने से खुशियों का माहौल बना रहेगा। सप्ताह के अंत तक पिकनिक या पार्टी आदि का प्रोग्राम भी बन सकता है। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी और लव पार्टनर के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे। संभव है कि परिजन आपके प्रेम पर अपनी तरफ से विवाह की मुहर लगा दें। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

 कर्क राशि :-

इस सप्ताह अपनी वाणी और व्यवहार पर खूब संयम रखने की विशेष जरूरत रहेगी। किसी के साथ हास करते समय इस बात का पूरा ख्याल रखें कि वह उपहास में न बदलने पाए। कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कुछ मुश्किलों को सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप अपने इष्टमित्रों की मदद से उसका हल निकालने में कामयाब रहेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें। खान-पान का का विशेष ख्याल रखें, अन्यथा आपको पेट संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को किसी ऐसी जगह धन निवेश करने से बचना चाहिए जहां जोखिम की आशंका हो। घर परिवार से जुड़ी किसी भी समस्या को सुलझाते समय बड़े-बुजुर्गों की भावनाओं और सलाह को नजरंदाज करने से बचें। छात्र और युवा अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। यदि आप प्रेम संबंध में हैं तो कोई भी बड़ा फैसला खूब सोच-समझकर लें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो कठिन समय में जीवनसाथी मजबूती के साथ आपके खड़ा रहेगा और परिजन में भी आपके फैसलों पर अपना पूरा भरोसा जताएंगे।

 सिंह राशि :-

सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है। जो जातक लंबे समय से किसी बड़े प्रोजेक्ट से जुड़ने की राह देख रहे थे, उनकी कामना इस सप्ताह पूरी हो जाएगी। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से लंबे समय से अटका काम पूरा होगा, जिससे आपको बड़ी राहत मिलेगी। सीनियर आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। व्यवसाय को आगे बढ़ाने की योजना साकार होती नजर आएगी। यदि आप बीते कुछ समय से सेहत संबंधी कोई परेशानी झेल रहे थे तो उसमें खासा सुधार देखने को मिलेगा। आर्थिक मामलों में धीमे-धीमे ही सही लेकिन प्रगति होती दिखाई देगी। भौतिक सुख-संसाधनों में वृद्धि होगी। यदि आप लंबे समय से कोई वाहन खरीदने की सोच रहे थे तो इस सप्ताह आपकी यह कामना पूरी हो सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी धार्मिक स्थान की यात्रा के योग बनेंगे। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा।
हनुमत उपासना और श्री सुंदरकांड का पाठ करें।

कन्या राशि :-

सप्ताह की शुरुआत में ही करिअर और कारोबार से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को मनचाहा प्रमोशन या स्थानांतरण हो सकता है। वहीं कारोबार में आपको अपनी अपेक्षा से अधिक लाभ होगा। जो लोग लंबे समय से नौकरी की तलाश में भटक रहे थे, उन्हें एक बेहतर जॉब मिल सकती है। कुल मिालकर करिअर संबंधी दिक्कत दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा। व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्रा शुभ और लाभदायी साबित होगी। सप्ताह के अंत तक संतान पक्ष से कोई सुखद खबर सुनने को मिल सकता है। राजनीतिक-सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा। कामकाजी महिलाओं के जीवन में आ रही अड़चनें दूर होंगी। आय के नए स्रोत बनेंगे और संचित धन में वृद्धि होगी। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो आपकी बात बन जाएगी और यदि आप पहले से प्रेम संबंध में हैं तो लव पार्टनर के साथ प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने के खूब अवसर मिलेंगे। सेहत सामान्य रहेगी।

 तुला राशि :-

यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में जीवन से जुड़ी कुछ समस्याएं आपकी परेशानी का सबब बन सकती है। परिवार के किसी प्रिय सदस्य द्वारा कही गई बात आपके मन को आहत कर सकती है। भूमि-भवन से जुड़े विवाद के चलते कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी सीनियर का सहयोग न मिलने से मन थोड़ा खिन्न रहेगा। हालांकि यह स्थिति ज्यादा समय तक नहीं रहेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध तक आपको अपने जीवन की गाड़ी पटरी पर लौटते हुए नजर आएगी। इस दौरान व्यवसाय से जुड़े लोगों को मनचाहा लाभ होगा। रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को काम के नए अवसर प्रापत हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी एक बार फिर से अधिकारी वर्ग का पूरा सहयोग मिलने लगेगा। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो आपको सही समय आने का इंतजार करना बेहतर रहेगा। वहीं जो लोग पहले से प्रेम संबंध में हैं उन्हें सोच-समझकर

 वृश्चिक राशि :-

सप्ताह उतावलेपन से बचते हुए किसी भी बड़े फैसले को सोच-विचार कर करने की जरूरत है। किसी भी योजना या कारोबार में धन का निवेश करने से पहले अपने शुभचिंतकों और बड़े बुजुर्ग से सलाह लेना बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी योजनाओं के क्रियान्वयन से पहले उसका ढिंढोरा पीटने से बचें, अन्यथा आपके विरोधी उसमें बाधा डाल सकते हैं। किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करने से बचें, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी महिला मित्र की मदद से आय के अतिरिक्त स्रोत बन सकते हैं। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को आलस्य छोड़कर कठिन परिश्रम की आवश्यकता बनी रहेगी। प्रेम-प्रसंग में अपनी भावनाओं पर काबू रखना उचित रहेगा। विशेष तौर पर यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार की सोच रहे हों, अन्यथा बनती बात बिगड़ सकती है। जो लोग पहले से ही प्रेम संबंध में हैं, उन्हें अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। घर के किसी बुजुर्ग सदस्य की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है।

 धनु राशि :-

सप्ताह की शुरुआत में कुछ घरेलू समस्याओं से दो चार होना पड़ेगा। इस दौरान कोई अपना प्रिय व्यक्ति आपके विरोध में खड़ा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में भी सीनियर और जूनियर से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाने के कारण मन खिन्न रहेगा। इन सभी चीजों का असर आपके कामकाज पर भी देखने को मिलेगा। हालांकि आपको ज्यादा निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह स्थिति लंबे समय तक नहीं बनी रहेगी। करिअर हो या फिर कारोबार सप्ताह के उत्तरार्ध तक आपकी समस्याओं का एक-एक करके समाधान निकलता हुआ नजर आएगा। किसी भी समस्या का समाधान निकालते समय आपको अपनी वाणी और व्यवहार मधुर बनाए रखने के साथ अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में धार्मिक-सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। इस दौरान लंबी या छोटी दूरी की तीर्थयात्रा भी संभव है। हालांकि यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखने की जरूरत रहेगी। साथ ही साथ वाहन भी सावधानीपूर्वक चलाएं, क्योंकि चोट लगने की आशंका है। भूमि-भवन संबंधी कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें अथवा उसे आगे के लिए टाल दें। प्रेम संबंध में मजबूती आएगी। लव पार्टनर आपकी ताकत बनेगा। दांपत्य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी

 मकर राशि :-

सप्ताह सामान्य रूप से लाभ और उन्नति का कारक रहेगा। इस सप्ताह आप अपनी सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर दिल खोलकर खर्च करेंगे। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग प्राप्त होगा। करिअर-कारोबार के नए और अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते है। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। यदि आप अपने काम को योजनाबद्ध तरीके से करते हैं तो आप इस सप्ताह अच्छा लाभ उठाने में कामयाब रहेंगे। कोर्ट-कचहरी में भूमि-भवन से जुड़ा चल रहा विवाद बाहर ही सुलझ जाने पर आप राहत की सांस लेंगे। सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति से हुई मुलाकात भविष्य में आय के अतिरिक्त स्रोत का कारण बनेगी। प्रॉपर्टी, वाहन और वाहन से जुड़े पार्ट्स का व्यवसाय करने वालों को लाभ होगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी और लव पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। लव पार्टनर की तरफ से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। दांपत्य जीवन में भी मिठास बनी रहेगी।

 कुम्भ राशि :-

यह सप्ताह बीते सप्ताह के मुकाबले अधिक शुभ और लाभदायक साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से पारिवारिक समस्या का समाधान निकल आने पर आप काफी राहत महसूस करेंगे। घर-परिवार से जुड़े किसी बड़े निर्णय को लेते समय आपको परिजनों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, लेकिन सप्ताह के उत्तरार्ध तक स्थितियां आपके अनकूल हो जाएंगी और आप मनचाहा लाभ पाने में कामयाब हो जाएंगे। सप्ताह के अंत में चाहे-अनचाहे कहीं लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक साबित होगी। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय से मनचाहा लाभ होगा। यदि आपके प्रेम-प्रसंग में कुछ एक गलतफहमियां पैदा हो गई थीं तो उसे आप इस सप्ताह किसी महिला मित्र की मदद दूर करने में कामयाब होंगे। जीवनसाथी के साथ सुखद पल व्यतीत करेंगे।

 मीन राशि :-

 इस सप्ताह भाग्य भरोसे बैठने की बजाय कर्म करके अपने सपनों को साकार करने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप इस सप्ताह अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करने में कामयाब रहते हैं तो निश्चित रूप से आपको मनचाही सफलता प्राप्त होगी। वहीं इसकी अनदेखी करने पर बने-बनाए काम बिगड़ सकते हैं। इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को आर्थिक लाभ के योग बनेंगे। मनचाहा प्रमोशन पाने से आपके घर में भी खुशियों का माहौल बना रहेगा। बेराजगार युवकों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। भूमि-भवन से संबंधित विवादों का समाधान होने से मन प्रसन्न रहेगा। व्यापारियों को अपना कारोबार बढ़ाने के प्रस्ताव मिलेंगे। महिलाओं का अधिक समय पूजा-पाठ में बीतेगा। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। सप्ताह के अंत तक घर में कोई धार्मिक कार्य संपन्न हो सकता है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। सेहत सामान्य रहेगी।

 

ज्योतिष वैदिका
व्हाट्सएप नंबर

9935761374

infoteller2022@gmail.com