गाजियाबाद नगर निगम की कार्रवाई लाई रंग, शॉपिंग मॉल को सील करते ही जमा हुआ 1.41 करोड़

गाजियाबाद नगर निगम की कार्रवाई का असर दिखने को मिल रहा है. दरअसल इंद्रपुराम स्थित एक मॉल को हाउस टैक्स जमा न करने पर सील किया गया था, लेकिन कार्रवाई के बाद प्रबंधक ने एक करोड़ 41 लाख रुपये हाउस टैक्स के रूप में जमा किया.

गाजियाबाद नगर निगम द्वारा हाउस टैक्स वसूली की कार्रवाई जोरों से चल रही है. जिसमें जोनल प्रभारियों की अहम भूमिका देखने में आ रही है. सभी जोनल प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में सम्मानित करदाताओं से ना केवल बकाया हाउस टैक्स जमा करने की अपील की जा रही है, बल्कि नियमानुसार कार्रवाई करते हुए कई स्थानों को सील भी किया गया है.

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डॉ संजीव सिन्हा द्वारा बताया गया कि समस्त जोनों में हाउस टैक्स वसूली के लिए कार्रवाई चल रही है. कविनगर जोंन अंतर्गत आरडीसी राज नगर स्थित एक शॉपिंग मॉल को जोनल प्रभारी एसके राय द्वारा सील किया गया है. जिस पर 48 लाख रुपये बकाया टैक्स था. सील कार्रवाई होने पर 20 लाख रुपये टैक्स के रूप में जमा किए गए हैं. इसी प्रकार अन्य जोनों में भी संपत्ति कर की वसूली की गई है.

नगर निगम से मिली जानकारी के मुताबिक जोनल प्रभारी विवेक त्रिपाठी द्वारा अभियान चलाते हुए इंद्रपुराम स्थित एक मॉल को सील किया गया. सील की कार्रवाई करने के बाद मॉल की प्रबंधक ने एक करोड़ 41 लाख हाउस टैक्स जमा कराया. जिसके बाद सील को खोला गया. 1 करोड़ 80 लाख हाउस टैक्स की वसूली वसुंधरा जोन से की गई है.

नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने बताया कि समस्त संबंधित टीम को लक्ष्य निर्धारित करते हुए हाउस टैक्स वसूली के निर्देश दिए हैं. जिसके लिए अपील के साथ-साथ सील की कार्रवाई भी चल रही है. सभी जोनल प्रभारियों द्वारा मौके पर जाकर कार्रवाई की जा रही है. लगभग 2 करोड़ 25 लाख के हाउस टैक्स की वसूली की गई है. समस्त जोनल प्रभारियों सहित वरिष्ठ अधिकारियों को भी वित्तीय वर्ष के लक्ष्य पूर्ति के लिए निर्देशित किया गया है.

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7