सीएम भगवंत मांन ने किया बड़ा ऐलान

पंजाब के सीएम भंगवंत मान ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी के एक साल पूरा होने पर  अपने सरकार की उपल्बधियां गिनाई और वादा किया है कि वह राज्य में विकास की रफ्तार को तेज करेंगे.

भंगवत मान ने गिनाई उपलब्धियां

2022 के विधानसभा चुनाव मे  आम आदमी पार्टी को 117 मे से 92 सीट मिली थी. सीएम ने कहा कि हमने एक साल में 26,797 सरकारी नौकरिया दी। और यह भी बताया कि सरकार नें राज्य में 87 प्रतिशत लोगो के घर में शून्य बिजली बिल प्राप्त हुआ है. और बात करे तो शिक्षा विभाग की 14,000 और अन्य विभागों में 14,000 अस्थायी कर्मचारियों की सेवाओ को नियमित करने का फैंसला किया गया हैं कानून बाधाओ को दूर कर आउटसोर्स कर्मचारियों की सेवाएं भी नियमित की जाएंगी.

किसानो पर फोकस

कृषि का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि सरकार नें मूग की फसल परMSP देने के साथ ही चावल की सीधी बुवाई देने के लिए 1,500 रुपये प्रति एकड़ भी दिया वही गत्रे पर 392 करोड़ रुपये के बकाये का भी भुगतान किया।

पंजाब मे 500 से अधिक मोहल्ला क्लीनिक खोले गए और इन केद्रो से 12 से 15 लाख लोगो ने लाभ उठाया. उन्होने ने अपनी सरकार की अहम उपलब्धि करार दिया. पंजाब सराकर छात्रो के लिए उत्कृष्ट स्कूल शुरु करेंगी. और उन्होने बेअदबी मामले का भी जिक्र किया और साथ में पिछले सरकारो पर यहां कुछ न करने के आरोप लगाए. कहा कि उनकी पार्टी गुरु ग्रथ साहिब की बेअदबी से जुडे मामलों में न्याय दिलाने का वादा किया था.

मादक पदार्थो के खिलाफ बड़ा अभियान

2015 के कोटकपुरा पुलिस गोलीबारी का जिक्र करते हुए 7000 पत्रो की शीट तैयार की गई और पंजाब पुलिस की विशेष टीम द्रारा जांच की गई जांच मे राजनितिक हस्ताक्षेप नही था.

और आगे कहा कि हम पंजाब को रंगला(जीवत) पंजाब बनाने की दिशा में काम कर रहें है. अगर आपने मुझे पर भरोसा किया है तो विश्वास बनाए रखें. मै आपके विश्वास को कभी नहीं तोडूंगा. सरकार मादक पदार्थो के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरु करेंगी.

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7