DDA ने दिल्ली में मंदिर को अवैध बता चलाया बुलडोजर, BJP बोली- बनवाएंगे और बड़ा

दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में गुरुवार को प्रशासन ने एक मंदिर को अवैध बताकर उसके एक हिस्से को गिरा दीया गया। मंदिर गिराए जाने के बाद राजेंद्र नगर के शंकर रोड चौराहे पर लोगो ने हंगामा खड़ा कर दिया।

लोगों के हंगामे के बाद डीडीए प्रशासन ने कहा कि मंदिर का अवैध रुप से निर्माण किया गया था जिस पर कार्रवाई करते हुए उसके एक हिस्से को गिरा दिया गया। इस मामले में मंदिर प्रशासन का दावा है कि प्रशासन बिना बताए ही सुबह पहुंचा और मंदिर का एक हिस्सा धराशायी कर दिया। मंदिर प्रशासन के अनुसार मंदिर गिराए जाने के दौरान पुलिस भी साथ थी।

दरअसल दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में गुरुवार सुबह एक मंदिर को अवैध बताकर तोड़ दिया गया था। मंदिर गिराए जाने से नाराज लोगों ने शंकर रोड चौराहे पर हंगामा किया तो प्रशासन ने सफाई देते हुए कहा कि मंदिर का निर्माण अवैध था इसलिए उस पर प्रशासनिक कार्रवाई की गई।

पहुंचे वीएचपी और बीजेपी नेता

मंदिर गिराए जाने के बाद बवाल की सूचना मिलने के बाद विश्व हिंदू परिषद और भारतीय जनता पार्टी के नेता मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचने के बाद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि अब यहां इससे बड़ा और भव्य मंदिर बनाया जाएगा। इस मामले पर बात करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि गर्भगृह से मूर्तियां हटाई गई हैं। इस दौरान आदेश गुप्ता ने मंदिर निर्माण का समय भी बताया और कहा कि डीडीए ने खुद बकायदा बाउंड्री निर्माण करके ये जमीन मंदिर प्रशासन को दी थी।

पूछे जाने पर मंदिर प्रशासन की ओर से बताया गया कि मंदिर के लिए जगह डीडीए ने ही दी थी। मंदिर प्रशासन ने आगे बताया कि डीडीए ने ये जमीन मंदिर परिषद को 1975 में बाउंड्री करवा कर दी थी। मंदिर प्रशासन की तरफ से बताया गया कि आज जब डीडीए प्रशासन मंदिर तोड़ने के लिए पहुंचा तो उनके पास इसे तोड़ने के लिए कोई कागज नहीं था।

 कार्रवाई के खिलाफ करेंगे आंदोलन:गुप्ता

मंदिर के एक हिस्से को तोड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने डीडीए द्वारा की गई कार्रवाई के बाद इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अब यहां इससे बड़ा और भव्य मंदिर तो बनाया ही जाएगा साथ ही कार्रवाई के खिलाफ आदोलन भी किया जाएगा।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7