संसद में विपक्ष सरकार से घमासान करने को तैयार

विपक्षो दलों की अगुवाई कर रही कांग्रेस ने दोनो सदनों मे जारी सियासी संग्राम के लिए मोदी सरकार पर दोषी ठहराते हुए कहा कि विपक्ष को अदाणी पर जेपीसी जांच की मांग उठाने की अनुमति देने से लगातार किए जा रहे इन्कार की वजह से संसद का गतिविरोध बना हुआ है। कांग्रेस के साथ विपक्षी खेमों मे शामिल 16 दलो नें राज्यसभा में विपक्ष मल्लिकाजूर्न खरगें की अगुवाई में मंगलवार की बैठक में यह भी तय किया गया कि राहुल के बयान को लेकर भाजपा सरकार के हमलावर तेवरों के दबाब में आने की बजाय अदाणी मामले पर विपक्षी पार्टियों की रणनीति भी ज्यादा आक्रामक होगी।

बैनर- पोस्टर से किया विरोध प्रदर्शन

राहुल को लेकर सत्तापक्ष की सियासी रणनीति को पहले दिन से ही भांप रहे विपक्ष की कुछ पार्टियो ने सदन की बैठक से पहले इस लिए संसद परिसर में अदाणी पर जेपीसी के गठन की मगं करते हुए हाथों में बैनर- पोस्टर के साथ विरोध प्रदर्शन किया। भारत राष्ट्र समिति के सांसदों के इस मुद्रे पर विरोध प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के सदस्य भी शामिल हुए. जबकि विपक्षी खेमे से चल रही तृणमूल कांग्रेस के सासदों नें भी अदाणी मुद्रे पर सरकार को घेरने के लिए गांधी प्रतिमा के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया।

राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी

लंदन के बयान को लेकर संसद में सत्तापक्ष के निशाने पर आए राहुल गांधी ने घमासान के बीच ट्वीट के जरिए चुप्पी तोड़ी एक बार फिर से अदाणी ग्रुप को लेकर सरकार पर हमला किया। राहुल गांधी ने कहा मोदी जी का विदेश जाना और फिर वहां अदाणी को नए बिजनेस मिलना कोई संयोग नहीं है।

जयराम रमेश ने सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

कांग्रेस के सचार महासचिव जयराम रमेश ने सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि संसद को स्थगित कर दिया गया है .क्यो कि मोदी सरकार पीएम से जुड़े अदाणी घोटाले के लिए विपक्षी की जेपीसी की मांग से इन्कार कर रही है। सुप्रीर्म कोर्ट की समिति जेपीसी का विकल्प नही है। राज्यसभी और लोकसभा में विपक्षी सांसदो ने अदाणी मुद्रे पर कार्यस्थगन प्रस्ताव के कई नोटिस दिए थे मगर स्पीकर और सभापति नें इन्हे नांमूजर कर दिया।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7