टीम से बाहर हुआ बड़ा खिलाड़ी?

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचो की सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च से वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएंगा. लेकिन इसी बीच एक बुरी खबर सामने आ गई है. कंगारु टीम के खतरनाक खिलाड़ी पैट कमिंस टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर हो गए है. बता दे सीरीज मे कप्तानी स्टीव स्मिथ करेगें. क्योकि नियमित कप्तान पैट कमिंस भारत नही लौट रहें है. दो टेस्ट के बाद पैट कमिंस की मां की बीमारी के कारण अपने देश लौट गए थें स्तर कैंसर से जूझने के बाद उनकी मां मारिया का पिछले सप्ताह निधन हो गया था.

फैंस हुए उदास

ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि पैट कमिंस वापस  नही आ रहें है. उनके घर मे जो कुछ हुआ है वो उससे निपट रहें है. बता दे स्टीव स्मिथ नें सीरीज के चार मैचो की टेस्ट सीरीज में आखरी के दो मैचो मे कप्तानी की थी. टीम इंडिया सीरीज को अपने पास रखने में कामयाब रहीं थी. सीरीज का आखरी टेस्ट मैच ड्रा रहा था.

दो टेस्ट मैच से बाहर होने वाले अनुभवी खिलाड़ी डेविड वार्नर टीम मे वापसी करने को तैयार है. अगर बात करे तो तेज गेंदबाजी को टीम को कंमिस और रिचर्डसन और हेजलवुड की भी कमी खलेंगी. सीरीज मे गंभीर चोटों से उभरने के बाद गलैन मैक्सवैल ( पैर मे चोट) और मिचेल मार्श ( टखने की सर्जरी) के बाद वापसी कर रहें है.मैकडोनाल्ड ने कहा कि हमें  सतुंलन को ध्यान रखते हुए टीम को चुना है. विश्व कप से पहले हम कुछ संयोजनो को आजमाना चाहते हैं. फिच के सन्यास के बाद यह कमिंस को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी. लेकिन उन्होने अभी तक दो वनडे मैच में ही   कप्तानी की हैं.

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7 

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7