भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओँ ने दुहाई टोल प्लाजा पर दिया धरना

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को दुहाई टोल प्लाजा पर धरना दिया। एनएचएआई के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी पांच घंटे तक ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे को टोल फ्री कराया। भाकिय की मांग थी किसानों और स्थानीय लोगों का टोल फ्री होनी चाहिए।

मंगलवार सुबह करीब दस बजे भाकिय कार्यकर्ता ट्रैक्टर-ट्राली में बैठकर दुहाई ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के टोल पर पहुंचे। कार्यकर्ताओ ने डासना की तरफ जाने वाला और आना वाला टोल फ्री करा दिया इसके बाद हंगामा कर धरने पर बैठ गए। उन्होनें जमकर एनएचएआई के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दुहाई टोल पर किसानों ने भट्टी चला दी और धरने पर बैठे भाकियू कार्यकर्ताओं औक किसानों के लिए चाय-पकौड़ी बनाई। भाकियू जिलाध्यक्ष बिजेंद्र सिंह का आरोप था कि शिकायत मिल रही थी कि टोलकर्मी भाकियू कार्यकर्ताओँ, किसानों और स्थानीय लोगों के साथ टोल को लेकर अभद्र व्यवहार करते है। उन्होंने कहा कि किसानों और स्थानीय लोगों के लिए टोल फ्री होना चाहिए। हंगामे की सूचना मिलते ही एसीपी निमिष पाटिल और थाना प्रभारी सतीश कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होने किसानों को समझाने की कोशिश की लेकिन किसान एनएचएआई के अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। डीपीसी रवि कुमार को भाकियू नेताओं ने मांगों का ज्ञापन देकर धरना समाप्त किया। इस मौके पर बिजेंद्र सिंह जयकुमार मलिक, सतेंद्र त्यागी, टीनू चौधरी, वेदपाल मुखिया, पवन लाला, रामनारायण, विनीत त्यागी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

वार्ता में बनी सहमति तो दिया ज्ञापनः प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने एनएचएआई के अधिकारी को मौके पर बुलवाया। भाकियू नेताओँ, किसानों और एनएचएआई के अधिकारी के बीच एक घंटे तक वार्ता चली, जिसमें कुछ मांगे को लेकर सहमति बनी।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7