मकान के बाहर लगी आईजीएल पाइप लाइन में आग

गाजियाबाद। गोविंदपुरम क्षेत्र के आरकेपुरम में मंगलवार देर रात करीब 11 बजे पीएनजी की पाइपलाइन में लीकेज होने से आग लग गईं। गैस के दबाव की वजह से आग की लपटें करीब 10 फुट ऊपर तक पहुंच रही थीं। घर के मुख्य द्वार के पास आग लगने से यहां रह रहे 15 लोग फंस गए। मौके पर पहुंची पुलिस, दमकल विभाग और एनडीआरएफ ने लोगों को घर के पीछे के रास्ते से सकुशल बाहर निकाल लिया।

 

आरकेपुरम में शैलेंद्र सिंह के मकान नंबर 207 के सामने से पीएनजी पाइपलाइन गुजर रही है। घर के बाहर लगे बॉक्स में देर रात करीब 11 बजे पाइपलाइन में लीकेज हो गई और तेज प्रेशर से निकलने लगी। अचानक इसमें आग लग गईं। मकान में मध्य प्रदेश के रहने वाले श्रीराम और उनके साथी किराये पर रहते हैं। हादसे के वक्त मकान में करीब 15 लोग थे। घर के दरवाजे पर आग लग जाने से लोग बाहर नहीं निकल सके और चीखपुकार मच गई। सूचना पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल और एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे।

तत्काल एनडीआएफ की टीम भी घटना स्थल पर पहुंची और मकाल में फंसे लोगों को बाहर निकाला। घटना का संज्ञान लेकर डीएम राकेश कुमार सिंह ने आईजीएल के अधिकारियों को तत्काल गैस आपूर्ति बंद कराने के निर्देश दिए। गैस आपूर्ति बंद कराकर आग बुझा ली गई। एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7