गाजियाबाद की थर्माकोल फैक्ट्री में भीषण आग, काले धुएं के आगेश में पूरा इलाका

गाजियाबाद  में धर्माकोल फैक्ट्री में शुक्रवार दोपहर भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण रुप ले चुका है कि कई किलोमीटर दूर से धुएं का गुबारा आसमान में देखा जा रहा है. घटना विजय नगर इंडस्ट्रियल एरिया स्थित राठी मिल की है.

दिल्ली से सटे गाजियाबाद से बड़ी खबर सामने आई है. जहां थर्माकोल की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई फिलहाल आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पर मौजूद है. फिलहाल इस भीषण हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. हालांकि आग के फैलने के खतरे के चलते दूसरी फैक्ट्री में मौजूद लोगों के बीच भी डर का माहौल बन गया है.

यह हादसा गाजियाबाद के विजय नगर थाना क्षेत्र स्थित राठी मिल की है. थर्माकोल का मटेरियल काफी ज्यादा ज्वलनशील होता है, जिसमें कारण आग ने भीषण रुप धारण कर लिया है और घटना स्थल के पास धुआं काफी ज्यादा नजर आ रहा है. वहीं थर्माकोल की आग से उठने वाला काला काला धुआं लोगों को काफी परेशान कर रहा है.

स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची है. पुलिस ने फैक्ट्री में आग लगने के सभी कारणों की जांच की बात कही है. इसके साथ यह भी पता लगाया जाएगा कि फैक्ट्री में आग बुझाने के प्रॉपर इंतजाम थे या नहीं. बताया यह भी जा रहा है कि जिस समय आग लगी, उस फैक्ट्री में कुछ लोग मौजूद थे. घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बाहर भाग कर अपनी जान बचाई है.

दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद: मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि फायर बिग्रेड की 8 गाड़ियां मौजूद है. राहत-बचाव कार्य तीन तरफ से किया जा रहा है. उन्होंने बताया जिस फैक्ट्री में आग लगी है, उसके आसपास और भी कई फैक्ट्रियां मौजूद हैं. उन तक भी आग को पहुंचने से रोकना है. फिलहाल फैक्ट्री से कर्मचारी बाहर निकल आए हैं. हादसे में किसी के घायल या हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है. आग बुझाने की प्राथमिकता पर ध्यान दिया जा रहा है. उसके बाद ही आगे कुछ कह पाना संभव होगा.                  

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7 

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7