पर्स मे रखे ये एक चीज, खुद चलकर आएंगी मां लक्ष्मी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किचन में इस्तेमाल होने वाली बहुत सी ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हे अपनाने से व्यकित का भाग्योदय होता है। बता दे कि इन्हे मे से एक हल्दी. हल्दी का प्रयोग सिर्फ किचन में ही नही, बल्कि स्वास्थ के हिसाब से भी लाभकारी माना गया है. लेकिन हिंदू धर्म के अनुसार हल्दी का इस्तेमाल कई शुभ और मांगलिक कार्यो में किया जाता है। वही विष्णु को हल्दी या चंदन का ही तिलक लगाया जाता है. कहते है कि विष्णु को हल्दी बेहद प्रिय है.

शास्त्रो के अनुसार अगर आप किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशान से गुजर रहे है तो विष्णु जी को हल्दी मिलाकर जल अर्पित करने से विशेष लाभ होता है. वही आर्थिक तंगी से बाहर निकलने के लिए गुरुवार के दिन हल्दी से जुड़े उपाय किए जा सकते है। इससे जल्द ही लाभ होगा। आइए जानते है हल्दी से जुड़े कुछ खास उपायो के बारे में

बरकत के लिए

अगर आप अच्छा काम कर लेते है और फिर भी बचत करने मे असमर्थ है तो हल्दी के उपाय करने से आपको इसका लाभ देखनो को मिलेगा एक लाल रंग के कपड़ें में हल्दी की गाठ बाधकर तिजोरी मे रख दे तो ऐसा करने से आपके पास पैसा रुकने लगेगा.

रुका हुआ धन वापस आएगा

अगर लंबे समय से आपका धन रुका हुआ है तो अगर आप चाहते है कि वह धन आपके पास आ जाए तो चावल के दाने लेकर उसे हल्दी के रग में रग लें. और फिर इन चावलो को आप अपने पर्स या अलमारी में ऱख ले तो जो आपका धन रुका हुआ होगा तो वापस आने के योग बनेगे.

कार्य में सफलता के लिए

कभी-कभी लाखो बार प्रयास करने के बाद भी लोगो को अपने कामो मे सफलता नही मिलती है. लेकिन अब आप को उदास होने की जरुरत नही है. क्यो कि हल्दी से जुड़ा ये उपाय आपके लिए लाभकारी हो सकता है. इसके लिए हल्दी की 11 या 21 गांठो की माला बना लें उसके बाद गणेश जी को अर्पित करे. और इससे गणेश जी का आर्शीवाद मिलेगा और आपको सफलता मिलेगी

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7